नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। कोरोना महामारी ने पूरे ग्रह पर जीवन के लगभग हर हिस्से को प्रभावित किया है। काम करना, खरीदारी करना, भुगतान करना या इधर-उधर जाना - COVID-19 संकट ने कई चीजों को मौलिक रूप से बदल दिया है। करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के बाद भी हम अपने रोजमर्रा के जीवन पर वायरस का प्रभाव देख सकते हैं। हालांकि, वायरस के चंगुल से हम कब बाहर आएंगे यह भी कोई नहीं कह सकता है। फिर भी अगर हम ज्यादा से ज्यादा सतर्क रहेंगे और स्वच्छता के नियमों का बेहतर तरीके से पालन करेंगे तो हम इस वायरस को दूर भगा सकते हैं।

कहा जाता है कि संकट के समय में दूसरों की मदद करने से बड़ा कोई आनंद नहीं है। चाहे समय अच्छा हो या बुरा, कोई है जो जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश कर रहा है। यह मदद हमने महामारी में बहुत ज्यादा देखी। कोई वित्तीय रूप से मदद कर रहा था, तो कोई खाना देकर, कोई बेहतर मेडिकल सर्विस देकर कर रहा था, तो कोई बेहतर सॉल्यूशंस देकर। कोविड वॉरियर और कोविड हीरो की लिस्ट बहुत ही लंबी है।

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में उस स्टार्टअप को सम्मानित किया जाएगा, जिसने कोविड हीरो के रूप में हेल्थकेयर, डाइग्नोसिस, रिसर्च और सोशल स्पेस के क्षेत्र में अच्छी सर्विस दी या बेहतर समाधान लेकर आए। यह अवॉर्ड समारोह 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिनके पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank हैं।

हीरो डुरिंग दी पैंडेमिक के दावेदार

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में जिन तीन स्टार्टअप को हीरो डुरिंग दी पैंडेमिक के लिए नॉमिनेट किया गया है, उनमें Shift Freight, IAC और Life Essential Personal Care Pvt Ltd शामिल है। Shift Freight टॉप रेटेड पैकर्स और मूवर्स सेवा, किराए पर मूवर्स या वाहन, और सस्ती दरों पर 24/7 रोड साइड असिस्टेंट प्राप्त करने के लिए नंबर 1 ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। इंडियन ऑटो एलपीजी कॉइलेशन (IAC) भारत में ऑटो एलपीजी के प्रचार के लिए नोडल निकाय है। गठबंधन के सदस्यों में तेल क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम, प्राइवेट ऑटो LPG मार्केटर्स, किट सप्लायर्स और उपकरण निर्माता शामिल हैं। Life Essential Personal Care एक ऐसा ब्रांड है जो समय पर या समय से पहले सर्विस देने में विश्वास करता है। अत्याधुनिक तकनीक के साथ प्राकृतिक अवयवों की अच्छाई को मिलाकर, त्वचा की देखभाल और व्यक्तिगत देखभाल के मामले में इनके उत्पाद निवारक कॉस्मेटोलॉजी के क्षेत्र में एक खोज हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनिया भर में कई लोगों को संक्रमित किया और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई और भारत भी इससे काफी प्रभावित हुआ है। लेकिन इस वैश्विक प्रकोप में भी कई लोग सामने आए और लोगों की काफी मदद की।

अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए ऑनलाइन वोट करें। अभी वोट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/2Uf1X1E

Edited By: Ashish Deep