Move to Jagran APP

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : ‘फाउंडर ऑफ दी ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें

स्टार्टअप की ग्रोथ काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि मैनेजमेंट कितनी आक्रामकता के साथ अपनी कंपनी के ग्रोथ को आगे बढ़ाता है। एक स्टार्टअप जितना अधिक आक्रामकता के साथ आगे बढ़ता है निवेशकों की इस तरह की कंपनी पर पैनी नजर रहती है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 03:50 PM (IST)
Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : ‘फाउंडर ऑफ दी ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें
एक्सपर्ट कहते हैं किसी कंपनी के शेयर खरीदने से पहले उसकी दीर्घकालिक विकास क्षमता का आकलन करना महत्वपूर्ण है।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। स्टार्टअप की ग्रोथ काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि मैनेजमेंट कितनी आक्रामकता के साथ अपनी कंपनी के ग्रोथ को आगे बढ़ाता है। एक स्टार्टअप जितना अधिक आक्रामकता के साथ आगे बढ़ता है, निवेशकों की इस तरह की कंपनी पर पैनी नजर रहती है। उन्हें लगता है कि इस तरह की कंपनी उन्हें ज्यादा रिटर्न कमा कर दे सकती है। हालांकि, निवेश करने से पहले निवेशक और भी दूसरे कारकों पर ध्यान देते हैं। एक्सपर्ट कहते हैं किसी कंपनी के शेयर खरीदने से पहले उसकी दीर्घकालिक विकास क्षमता का आकलन करना महत्वपूर्ण है।

loksabha election banner

COVID-19 महामारी के कारण पिछले 18 महीने उतार-चढ़ाव से भरे रहे हैं। इस दौरान भारत में बहुत से मजबूत उद्यमी लोगों की जरूरत को देखते हुए कई तरह के समाधान लेकर आए और अपने विचारों का परीक्षण किया। हालांकि, इसमें छोटी SME कंपनियां कहीं से भी पीछे दिखाई नहीं दी। इस क्षेत्र के उभरते उद्यमियों को सम्मानित करना विश्व स्तर पर इनके बेहतर काम को पहचान देना है और यह काम जागरण अपने Naya Bharat SME Awards 2021 समारोह में करने जा रहा है। यह अवॉर्ड समारोह 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिनके पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank हैं।

फाउंडर ऑफ दी ईयर के दावेदार

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में फाउंडर ऑफ दी ईयर के लिए Fire-Boltt के आयुषी और अर्णव किशोर, Appy Pie के अभिनव गिरधर, Obsessions के आशीष ढींगरा और Bella Vita Organic के आकाश आनंद को नॉमिनेट किया गया है। यह अवॉर्ड हाई ग्रोथ पोटेंशियल स्टार्टअप के फाउंडर को दिया जाएगा, जिन्होंने उल्लेखनीय उपलब्धियां दिखाई हैं। Obsessions भारत की सबसे प्रोलिसिक कंपनियों में से एक है, जो दुनिया भर से कार्पेट, किचन और बाथ के सामान की सोर्सिंग करती है। Appy Pie के पास ऐप बिल्डर, वेबसाइट बिल्डर, ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म, चैटबॉट बिल्डर, लाइव चैट सॉफ्टवेयर और ग्राफिक डिजाइन सॉफ्टवेयर सहित नो-कोड बिजनेस सॉल्यूशंस की पूरी सीरीज के लिए वन-स्टॉप समाधान है। वहीं, Fire-Boltt अत्याधुनिक तकनीक के साथ प्रीमियम ऑडियो, फिटनेस और फैशन उत्पाद बनाता है। इसका ऐप दुनिया का पहला गेमिंग, एंटरटेनमेंट, फिटनेस और रिवार्ड्स इकोसिस्टम है। जबकि Bella Vita Organic को फेस केयर रेंज में चार उत्पादों के साथ लॉन्च किया गया था, जिसमें अंडर-आई क्रीम और आइब्रो ग्रोथ ऑयल शामिल हैं। ब्रांड अब स्किनकेयर, हेयर केयर, बॉडी केयर और परफ्यूम की रेंज उत्पादों को बेच रहा है।

स्टार्टअप को आगे बढ़ने के लिए लगातार इनोवेशन और रिसर्च करते रहना होगा, ताकि कस्टमर की समस्या को दूर किया जा सके और उनकी जरूरतों पहचाना जा सके। आज निवेशक स्टार्टअप कंपनियों और छोटे व्यवसायों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ऐसी कंपनियों के बारे में माना जाता है कि इनके पास दीर्घकालिक विकास क्षमता है।

अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए ऑनलाइन वोट करें। अभी वोट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/2Uf1X1E


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.