Move to Jagran APP

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : 'ईनेबलर ऑफ दी ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें

लघु और मध्यम उद्यम (SME) किसी देश और उसके बिजनेस इकोसिस्टम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक हैं। किसी भी देश के लिए उसके SME का बेहतर प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। भारत ने सभी क्षेत्रों में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 05:58 PM (IST)
Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : 'ईनेबलर ऑफ दी ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें
देश के कोने-कोने में कई SME को बढ़ावा मिलेगा।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। लघु और मध्यम उद्यम (SME) किसी देश और उसके बिजनेस इकोसिस्टम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक हैं। किसी भी देश के लिए, उसके SME का बेहतर प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। भारत ने सभी क्षेत्रों में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है। इससे देश के कोने-कोने में कई SME को बढ़ावा मिलेगा।

loksabha election banner

अच्छी तरह से काम करने वाली SME कंपनी राष्ट्र में उत्पादन बढ़ाने के साथ-साथ निर्यात की गति को तेज करने में मदद करती है। ऐसी कंपनी को अगर तकनीकी और वित्तीय मदद मिले तो वह अपनी पूरी क्षमता के साथ आगे बढ़ने, अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरने और आत्मनिर्भर बनने के लिए समर्थ है। आज हम डिजिटल युग में जी रहे हैं। ऐसे में SME क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों को सेल्स, मार्केटिंग, फाइनेशियल मैनेजमेंट और कस्टमर जुड़ाव के लिए डिजिटल तकनीक का जरूर फायदा उठाना चाहिए।

ईनेबलर ऑफ दी ईयर के दावेदार

देश में कई सारे SME डिजिटल परिवर्तन के प्रभाव से अवगत नहीं हैं। ऐसे में डिजिटल परिवर्तन रोडमैप को अपनाने का निर्णय अक्सर देरी से होता है या बिल्कुल नहीं लिया जाता है। SME में तकनीक की जरूरतों को समझते हुए इस दिशा में काम करने की जरूरत है। MilesWeb एक ऐसी ही कंपनी है। यह एक व्यापक और डायनामिक वेब होस्टिंग कंपनी है, जिसे वर्ष 2012 में स्थापित किया गया था। बता दें कि भारतीय बाजार में बढ़ती मांगों और नुकसानों को ध्यान में रखते हुए, ग्राहकों को उल्लेखनीय वेब होस्टिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए MilesWeb को लॉन्च किया गया था। इन्होंने न्यूनतम लागत पर सुरक्षित और संसाधनपूर्ण वेब होस्टिंग सेवाएं प्रदान करके व्यवसायों को ऑनलाइन सफल होने में मदद की। इनका होस्टिंग समाधान SME, ई-कॉमर्स, ब्लॉग, हाई-ट्रैफिक वेबसाइटों और वेब एप्लिकेशन सहित सभी प्रकार के व्यावसायिक उद्यमों के लिए आदर्श हैं।

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में MilesWeb कंपनी को 'ईनेबलर ऑफ दी ईयर' के लिए नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार उन कंपनियों को दिया जाता है, जिन्होंने छोटे व्यवसाय की मदद करके उनकी ग्रोथ को आगे बढ़ाया। यह अवॉर्ड समारोह 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिनके पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank हैं।

MilesWeb के अलावा FloBiz और Lucid Holdings को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। FloBiz भारत का पहला नियोबिजनेस प्लेटफॉर्म है, जो उत्पादों का एक सूट इंजीनियरिंग करता है जो छोटे और मध्यम आकार के बिजनेस के सामने आने वाली प्रमुख व्यावसायिक चुनौतियों का एक समाधान है। वहीं, Lucid Holdings मार्केट रिसर्च टेक्नोलॉजी प्रदान करती है। कंपनी ऑनलाइन सैंपलिंग के ऑटोमेशन के लिए समाधान विकसित और तैयार करती है। यह दुनिया भर में इंटरनेट के माध्यम से मार्केटिंग पेशेवरों की सेवा देती है।

ग्राहकों तक प्रोडक्ट और सर्विस की पहुंच हो इसके लिए जरूरी है कि SME डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल करे। इससे छोटे व्यवसाय के मालिक ग्राहकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करके,उचित लगने पर उसे तुरंत अपने व्यवसाय में लागू करके लाभ उठा सकते हैं।

अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए ऑनलाइन वोट करें। अभी वोट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/2Uf1X1E


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.