नई दिल्ली। इशात हुसैन, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के नए चेयरमैन होंगे। कंपनी ने यह जानकारी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को दी। इसके बाद गुरूवार के कारोबारी सत्र में टीसीएक का शेयर 2 फीसदी तक उछल गया।

टीसीएस का शेयर आज बढ़त के साथ खुला। 10 बजे तक के कारोबार तक शेयर ने 2217 रुपए प्रति शेयर का ऊपरी स्तर छुआ। वहीं 2177 रुपए अब तक का निचला स्तर था। करीब 10 बजे कंपनी का शेयर 2205 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। टीसीएस का 52 हफ्तों का निचला स्तर 2115 रुपए का है जो आज के निचले स्तर 2177 से ज्यादा दूर नही रहा था। अगर दिन के कारोबार में शेयर में गिरावट आती है तो 2115 का स्तर अहम होगा।

टीसीएस में 74 प्रतिशत की हिस्सेदार टाटा संस के बोर्ड ने साइरस मिस्त्री को टीसीएस के चेयरमैन पद से हटा दिया है। इशात हुसैन ग्रुप के नए चेयरमैन की नियुक्ति तक टीसीएस के चेयरमैन का पद संभालेंगे। इशात हुसैन को साइरस मिस्त्री की जगह कंपनी के निदेशक मंडल का अध्यक्ष नामित किया गया है। इस संबंध में सभी एक्सचेंजों को एक सूचना भेज दी गई है।

इशात 1 जुलाई 1999 को टाटा संस के बोर्ड में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर शामिल हुए थे और 28 जुलाई 2000 को टाटा संस लिमिटेड के फाइनेंस डायरेक्टर बने थे। टाटा संस को ज्वाइन करने से पहले वह करीब 10 वर्ष तक टाटा स्टील में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रह चुके हैं। टाटा संस लिमिटेड के बोर्ड में शामिल होने के साथ ही वह वोल्टास लिमिटेड और टाटा स्काई लिमिटेड के भी चेयरमैन हैं।


Posted By: Surbhi Jain

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस