Move to Jagran APP

IRCON का IPO आज से सब्सक्रिप्शन के लिये खुला, सरकार की 470 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

IRCON के IPO से सरकार की 470 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:19 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:19 AM (IST)
IRCON का IPO आज से सब्सक्रिप्शन के लिये खुला, सरकार की 470 करोड़ रुपये जुटाने की योजना
IRCON का IPO आज से सब्सक्रिप्शन के लिये खुला, सरकार की 470 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रेलवे कंपनी इरकॉन इंटरनेशनल का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। यह आईपीओ 19 सितंबर तक खुला रहेगा। कंपनी ने इसका प्राइज बैंड 470 रुपये से 475 रुपये के बीच प्रति शेयर रखा है। सरकार की ओर से 99,05,157 इक्विटी शेयर्स ऑफर ऑफ सेल के लिए रखे गये हैं।

prime article banner

सरकार की योजना इस आईपीओ के जरिए 470 करोड़ रुपये जुटान की है। खुदरा निवेशक और योग्य कर्मचारियों को फाइनल ऑफर प्राइज पर 10 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा। न्यूनतम 30 शेयर्स के लिए बोली लगानी होगी। प्राइस बैंड की अपर कीमत के आधार पर निवेशकों को कम से कम 14,250 रुपये निवेश करने होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि चालू वित्त विर्ष (2018-19) में यह 9वीं कंपनी है जिसने आईपीओ पेश किया है। वहीं, विनिवेश प्रोग्राम के तहत यह दूसरी सरकारी कंपनी है जो आईपीओ लेकर आई है।

इरकॉन इंटरनेशनल सरकारी इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनी है। कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स, रेलवे, हाईवे, फ्लाईओवर, ब्रिज, टनल्स, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस हैंगर्स, कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के निर्माण के काम से जुड़ी है। भारत में कंपनी का हेडक्वार्टर दिल्ली और विदेश में मलेशिया में है। विदेश में कंपनी की मौजूदगी श्रीलंका, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और अलजीरिया जैसे देशों में है।

बता दें कि इस ऑफर के लीड मैनेजर्स आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और एचबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.