Move to Jagran APP

Infosys Q3 Results: तीसरी तिमाही में देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी को 5,197 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

इन्फोसिस ने दिसंबर 2020 तिमाही में अपने एकीकृत शुद्ध लाभ में 16.6 फीसद के उछाल की सूचना दी है। इन्फोसिस ने शेयर बाजारों को बुधवार को बताया कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 5197 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:22 AM (IST)
Infosys Q3 Results: तीसरी तिमाही में देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी को 5,197 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ
दिसंबर 2020 के बीच कंपनी की आय 12.3% बढ़ोत्तरी के साथ 25,927 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। (PC: ANI)

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश की दूसरी सबसे बड़ी आइटी कंपनी इन्फोसिस ने दिसंबर 2020 तिमाही में अपने एकीकृत शुद्ध लाभ में 16.6 फीसद के उछाल की सूचना दी है। इन्फोसिस ने शेयर बाजारों को बुधवार को बताया कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 5,197 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ। कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 4,457 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। अक्टूबर से दिसंबर 2020 के बीच कंपनी की आय 12.3 फीसद की बढ़ोत्तरी के साथ 25,927 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। अक्टूबर-दिसंबर 2019 के बीच कंपनी को 23,092 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः कोरोना काल में लोगों ने तेजी से अपनाया डिजिटल पेमेंट, ‘ऑनलाइन’ लेन-देन में 80 प्रतिशत की वृद्धि: रिपोर्ट)

इन्फोसिस ने करेंसी को कॉन्सटैंट रखते हुए वित्त वर्ष 2020-21 में अपनी आय में वृद्धि लक्ष्य को बढाकर 4.5-5 फीसद कर दिया है। इससे पहले अक्टूबर में इन्फोसिस ने 2-3 फीसद के रेवेन्यू ग्रोथ का लक्ष्य रखा था।

कंपनी के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा है, ''इन्फोसिस की टीम ने एक और तिमाही में शानदार परिणाम दिया है...।'' 

उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पर केंद्रित रहते हुए क्लाइंट के मुताबिक रणनीतियों ने कंपनी को निरंतर विकास की राह पर आगे बढ़ाया है। पारेख ने कहा कि वैनगार्ड, डेमलर और रोल्स रॉयस जैसी अग्रणी कंपनियों के साथ क्लाइंट पार्टनरशिप इन्फोसिस की डिजिटल एवं क्लाउड कैपेबिलिटी को दिखाती है। पारेख ने आने वाले समय में भी बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया।

उन्होंने कहा कि क्लाइंट्स की जरूरतों पर बहुत अधिक जोर दिए जाने और विविध क्षमताओं के साथ तैयार व्यापक बुनियाद के दम पर वह भविष्य को लेकर काफी अधिक आश्वस्त हैं।

(यह भी पढ़ेंः Broking industry में बड़े परिवर्तन ला रही है तकनीक, ग्राहकों को हो रहे कई सारे फायदे)  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.