Move to Jagran APP

Infosys Q2 Results: आईटी कंपनी के शुद्ध लाभ में 20.5% का जबरदस्त इजाफा; जुलाई-सितंबर तिमाही में 4,845 करोड़ रुपये का मुनाफा

आईटी सर्विसेज से जुड़ी देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि सितंबर तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 20.5 फीसद के उछाल के साथ 4845 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 09:03 AM (IST)
Infosys Q2 Results: आईटी कंपनी के शुद्ध लाभ में 20.5% का जबरदस्त इजाफा; जुलाई-सितंबर तिमाही में 4,845 करोड़ रुपये का मुनाफा
आलोच्य तिमाही में बेंगलुरु स्थित कंपनी की आमदनी 8.5 फीसद बढ़कर 24,570 करोड़ रुपये पर पहुंच गई।

नई दिल्ली, पीटीआइ। आईटी सर्विसेज से जुड़ी देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि सितंबर तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 20.5 फीसद के उछाल के साथ 4,845 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इन्फोसिस ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 4,019 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। आलोच्य तिमाही में बेंगलुरु स्थित कंपनी की आमदनी 8.5 फीसद बढ़कर 24,570 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 22,629 करोड़ रुपये पर रहा था।

loksabha election banner

इन्फोसिस ने कहा है कि करेंसी अगर कॉन्स्टैंट मान लिया जाए तो चालू वित्त वर्ष में कंपनी 2-3 फीसद तक का वृद्धि हासिल कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में दो फीसद तक की वृद्धि का अनुमान लगाया जाहिर किया था।

(यह भी पढ़ेंः Digital Credit की बढ़ती मांग को देखते हुए लॉन्च हुआ Salary Card, जानिए क्या हैं फायदे) 

इन्फोसिस के सीईओ और एमडी सलील पारेख ने कहा, ''क्लाइंट्स ने हमारे में काफी अधिक विश्वास दिखाया है, जिससे चालू वित्त वर्ष के दौरान आय और मार्जिन में वृद्धि देखने को मिल रही है।''

उन्होंने कहा कि डिजिटल एवं क्लाउड से जुड़ी क्षमताओं की वजह से कंपनी को बाजार में बेहतर परिणाम हासिल करने में मदद मिल रही है और यह चीज तिमाही प्रदर्शन में देखने को मिल रहा है। 

कंपनी ने 12 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से अंतरिम लाभांश देने का ऐलान किया है।

Infosys के CFO निलांजन रॉय ने कहा कि लिक्विडिटी और कैश मैनेजमेंट पर लगातार ध्यान देने से पहली छमाही में कंपनी के फ्री कैश फ्लो में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी देखने को मिली। 

उन्होंने कहा, ''इसी वजह से हम अंतरिम लाभांश को 50 फीसद तक बढ़ाकर 12 रुपये प्रति शेयर पर कर रहे हैं।''

कंपनी ने साथ ही कहा है कि वह दूसरी तिमाही में 100 फीसद वेरिएबल पे और विशेष इंसेंटिव दे रही है।

Infosys के COO प्रवीण राव ने कहा कि वह एक जनवरी से सभी स्तर पर वेतन में वृद्धि और प्रमोशन को लागू करने जा रही है।

(यह भी पढ़ेंः Daily SIP vs Monthly SIP: 25 रुपये रोजाना बचाकर बन सकते हैं लखपति, जानिए रोज निवेश करना है फायदे का सौदा या लगाएं एकमुश्‍त रकम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.