Move to Jagran APP

Virgin Australia को खरीदना चाहती है इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज, Indigo की है सबसे बड़ी शेयरहोल्डर

इंटरग्लोब की इंडिगो में 37.87 फीसद हिस्सेदारी है जबकि भारत की इस एयरलाइन में राकेश गंगवाल उनके परिवार के सदस्यों और उनके परिवारिक ट्रस्ट की 36.64 फीसद हिस्सेदारी है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 08:19 PM (IST)
Virgin Australia को खरीदना चाहती है इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज, Indigo की है सबसे बड़ी शेयरहोल्डर
Virgin Australia को खरीदना चाहती है इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज, Indigo की है सबसे बड़ी शेयरहोल्डर

नई दिल्ली, पीटीआइ। Indigo Airlines की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को कहा कि उसने वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की बिक्री में भाग लेने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता ऑस्ट्रेलियाई विमानन कंपनी की ओर से कोरोना वायरस महामारी के चलते दिवालिया होने की घोषणा के तीन सप्ताह बाद हुआ। 

loksabha election banner

अरबपति राहुल भाटिया के स्वामित्व वाली इंटरग्लोब की इंडिगो में 37.87 फीसद हिस्सेदारी है, जबकि भारत की इस एयरलाइन में राकेश गंगवाल, उनके परिवार के सदस्यों और उनके परिवारिक ट्रस्ट की 36.64 फीसद हिस्सेदारी है। बता दें कि वर्जिन ऑस्ट्रेलिया के 21 अप्रैल को बंद होने से 16,000 लोगों की नौकरी खतरे में पड़ गई। 

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी है। इसने कर्ज संकट के चलते अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए दिवाला प्रक्रिया के तहत सुरक्षा मांगा था और इस संबंध में लेखा फर्म डेलॉयट को दिवाला प्रशासक के रूप में नियुक्त किया था। इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने कहा, 'वर्जिन ऑस्ट्रेलिया के संबंध में, इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने बिक्री प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और हम उस समझौते की गोपनीयता संबंधी आवश्यकताओं से बंधे हैं। इसलिए हम इस समय आगे कुछ भी नहीं कह सकते।'

गौरतलब है कि पिछले दिनों कर्ज के बोझ तले दबी Virgin Australia की खरीदारी को लेकर इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्‍लोब एविएशन ने  ऐसे रिपोर्ट्स को खारिज किया था जिसमें यह कहा गया था कि इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज वर्जिन ऑस्ट्रेलिया को खरीद रही है। बता दें कि ऑस्‍ट्रलियाई विमानन कंपनी वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया पर 10,000 से अधिक कर्ज देने वालों का लगभग 4.5 अरब डॉलर बकाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.