Move to Jagran APP

Indigo ने कहा-Virgin Australia एयरलाइंस को खरीदने की दौर में हम शामिल नहीं, AFR की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

ब्‍लूमबर्ग के अनुसार सूत्र ने बताया कि वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया की बोली के लिए प्रस्‍ताव इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज तैयार कर रही है इंडिगो नहीं।

By Manish MishraEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 08:27 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:03 AM (IST)
Indigo ने कहा-Virgin Australia एयरलाइंस को खरीदने की दौर में हम शामिल नहीं, AFR की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा
Indigo ने कहा-Virgin Australia एयरलाइंस को खरीदने की दौर में हम शामिल नहीं, AFR की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। कर्ज के बोझ तले दबी Virgin Australia की खरीदारी में इंडिगो के मालिक राहुल भाटिया की कंपनी इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज दिलचस्‍पी दिखा रही है। ऑस्‍ट्रेलियाई मैगजीन फाइनेंशियल रिव्‍यू में सोमवार को छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया को इस संबंध में प्रस्‍ताव दिया है। भारतीय विमानन उद्योग में लगभग 48 फीसद हिस्‍सेदारी वाली कंपनी इंडिगो वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया को खरीदने की दौर में शामिल है। हालांकि, इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्‍लोब एविएशन ने इन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

ब्‍लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि राहुल भाटिया के स्‍वामित्‍व वाली इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज, रिचार्ड ब्रैनसन द्वारा संस्‍थापित वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया का मूल्‍यांकन कर रही है और रणनीति को अंतिम रूप दे रही है। हालांकि, सूत्र ने बताया कि अभी तक इस बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

इससे पहले इंडिगो ने ऐसी एक रिपोर्ट से इनकार किया था कि वह वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बोली लगाने की योजना बना रही है। ब्‍लूमबर्ग के अनुसार, सूत्र ने यह भी बताया कि वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया की बोली के लिए प्रस्‍ताव इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज तैयार कर रही है, इंडिगो नहीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडिगो के सीईओ Ronojoy Dutta ने एक बयान में कहा है, 'हम उन मीडिया रिपोर्ट्स के बारे में बात करना चाहते हैं जिनमें कहा गया है कि इंडिगो ने वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया में दिलचस्‍पी दिखाई है। हम इन रिपोर्ट्स को खारिज करते हैं और यह स्‍पष्‍ट करना चाहेंगे कि इंडिगो ने ऐसा कोई सांकेतिक प्रस्‍ताव तैयार नहीं किया है, न ही कंपनी को इस मामले में कोई दिलचस्‍पी है।'

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रलियाई विमानन कंपनी वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया पर 10,000 से अधिक कर्ज देने वालों का लगभग 4.5 अरब डॉलर बकाया है। आर्थिक तंगी से जूझ रही इस विमानन कंपनी ने पिछले महीने कोरोना वायरस माहामारी के कारण अपना परिचालन रोक दिया है। सरकार द्वारा राहत पैकेज से इनकार किए जाने के बाद कर्ज के बोझ तले दबी ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया ने प्रशासक के तौर पर Deloitte को नियुक्‍त किया है।

परिचालन बंद होने से पहले वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया लगातार सातवीं बार घाटे में रही है। ऑस्‍ट्रेलियन फाइनेंशियल रिव्‍यू की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज के इस प्रस्‍ताव का लक्ष्‍य वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया को फिर से मूल रूप में लाकर इसे लाभोत्‍पादक बनाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.