मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सस्ती सेवा देने वाली विमान कंपनी इंडिगो ने नए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की घोषणा की है। एयरलाइन की नई फ्लाइट अमृतसर से शारजाह के लिए होगी जिसका शुरुआती किराया 6,899 रुपये है। ये सुविधा 1 अक्टूबर 2019 से शुरू हो जाएगी। यात्री इंडिगो की ऑफिशियल वेबसाइट से टिकट बुक कर सकते है। देश के एयरलाइन मार्केट में चल रही उच्च प्रतिस्पर्धा के बीच इंडिगो ने नए फ्लाइट की घोषणा की है।

इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, विलियम बुल्टर ने कहा, 'चूंकि पंजाब सरकार राज्य में बढ़ते औद्योगीकरण और निवेश की दिशा में काम कर रही है, इसलिए यूएई के साथ इस शुरुआत से न केवल गतिशीलता बढ़ेगी, बल्कि दोनों देशों के बीच व्यापार के अवसरों को भी बढ़ावा मिलेगा।' उन्होंने कहा, 'ये कनेक्शन यूएई और मध्य-पूर्व के बाजार में इंडिगो की उपस्थिति को भी मजबूत करेंगे।'

इंडिगो ने हाल ही में ची मिन्ह सिटी (HCMC या साइगॉन), वियतनाम को अपने 22वें अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन और 80वें ओवर आल डेस्टिनेशन के रूप में घोषित किया है। एयरलाइन 18 अक्टूबर 2019 से कोलकाता से हो ची मिन्ह सिटी-कोलकाता रूट पर फ्लाइट की शुरुआत करेगी जिसका शुरुआती किराया 8,999 रुपये है।

बता दें कि घरेलू हवाई यात्री बाजार में इंडिगो लगभग 47 फीसद हिस्सेदारी के साथ भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन है। फ्लाइट की अमृतसर से सुबह 11.35 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 1.35 बजे (स्थानीय समयानुसार) शारजाह पहुंचेगी। वापसी की उड़ान शारजाह हवाई अड्डे से दोपहर 2.35 बजे से उड़ान भरेगी और (स्थानीय समयानुसार) अमृतसर में शाम 7.40 बजे पहुंचेगी। 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप