Move to Jagran APP

इंडिया पोस्ट का पेमेंट बैंक बेचेगा म्युचुअल फंड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट, मार्च 2018 से होगी शुरुआत

आईपीपीबी साल 2018 की शुरुआत में अन्य कंपनियों के म्युचुअल फंड और बीमा उत्पादों की बिक्री शुरू कर देगा।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 03:10 PM (IST)
इंडिया पोस्ट का पेमेंट बैंक बेचेगा म्युचुअल फंड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट, मार्च 2018 से होगी शुरुआत
इंडिया पोस्ट का पेमेंट बैंक बेचेगा म्युचुअल फंड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट, मार्च 2018 से होगी शुरुआत

नई दिल्ली (पीटीआई)। इंडिया पोस्ट का भुगतान बैंक (आईपीपीबी) साल 2018 की शुरुआत में अन्य कंपनियों के म्युचुअल फंड और बीमा उत्पादों की बिक्री शुरू कर देगा। इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए पी सिंह ने बताया कि सेवा गैर-विशिष्ट समझौतों के अधीन शुरू की जाएगी। सरकार समर्थित आईपीपीबी के साथ इस तरह की साझेदारी के लिए करीब 100 देशी-विदेशी कंपनियों ने रुचि दिखाई है।

loksabha election banner

सिंह ने एक साक्षात्कार में बताया, “आईपीपीबी सितंबर 2017 तक देश के हर जिले में पूर्ण परिचालन शुरू करेगी। बैंक ने अपने पायलट प्रोजेक्ट के रुप में इस साल 30 जनवरी को रायपुर और रांची दोनों स्थानों में एक शाखा के साथ इसे लॉन्च किया था।” आईपीपीबी के प्लेटफॉर्म से थर्ड पार्टी प्रोडक्ट (उत्पाद) बेचने और इसे विविध बनाने के एक सवाल पर सिंह ने कहा कि उनकी योजना केवल ऐसे उत्पाद बेचने की है जिसे ग्राहक आसानी से समझ सकें।

उन्होंने कहा, “हम थर्ड पार्टी प्रोडक्ट बेचेंगे लेकिन सवाल यह है कि हम उतना ही करेंगे जितना कर सकते हैं। सामान्यत: हम एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएंगे और उसे सबके लिए खोले रखने का विचार है, लेकिन यह केवल एक गैर-विशिष्ट समझौतों पर आधारित होगा। आईपीपीबी पहले थर्ड पार्टी प्रोडक्ट का अध्ययन करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह ग्राहकों को आसानी से समझ आ सके।”

यह भी पढ़ें: आइडिया जून में शुरु करने जा रही है पेमेंट बैंक सर्विस, जानिए आम आदमी को मिलेंगे क्या फायदे
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.