Move to Jagran APP

Income Tax में चाहते हैं कटौती या Budget को लेकर देना चाहते हैं सुझाव, ऐसे भेजे सरकार को अपनी राय

Union Budget 2020 myGov पोर्टल पर लॉगिन करके आप आगामी बजट को लेकर अपनी राय दे सकते हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 09:51 AM (IST)
Income Tax में चाहते हैं कटौती या Budget को लेकर देना चाहते हैं सुझाव, ऐसे भेजे सरकार को अपनी राय
Income Tax में चाहते हैं कटौती या Budget को लेकर देना चाहते हैं सुझाव, ऐसे भेजे सरकार को अपनी राय

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वित्त मंत्री एक फरवरी, 2020 को अपना दूसरा केंद्रीय बजट पेश कर सकती हैं। देश के मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए आम लोगों को केंद्रीय बजट से बहुत सी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। Modi Government 2.0 का भी यह दूसरा बजट है और इस बात की संभावना है कि सरकार खपत को बढ़ाने के लिए Income Tax में कटौती सहित कई उपायों का ऐलान कर सकती है। सीतारमण और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के अधिकारियों, उद्योगपतियों, कृषक एवं ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों से बजट को लेकर चर्चा शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया को और समावेशी बनाते हुए केंद्र सरकार ने आम लोगों से भी अपनी राय मांगी है। अगर आप भी बजट से जुड़ा कोई सुझाव देना चाहते हैं तो इस प्रक्रिया के तहत सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। 

loksabha election banner

लोगों से संपर्क स्थापित करने के लिए बनाये गए भारत सरकार के ट्विटर हैंडल MyGov से इस संदर्भ में एक ट्वीट किया गया है। ट्वीट में कहा गया है ''आपके पास कोई ऐसा विचार/ सुझाव है, जिसे केंद्रीय बजट 2020-21 में शामिल किया जा सकता है? उसे @FinMinIndia (वित्त मंत्रालय) के साथ यहां साझा कर सकते हैं।''

इस ट्वीट के साथ एक लिंक भी है जो आपको https://www.mygov.in के बजट से जुड़े सुझाव वाले पेज पर ले जाता है। आपको अपनी राय देने के लिए इस पेज पर लॉगिन करना होगा। आप 20 जनवरी, 2020 के रात्रि 11:59 बजे तक अपनी राय सरकार को भेज सकते हैं। अगर आप Personal Income Tax में कटौती चाहते हैं या आपको मन में किसी भी तरह का सुझाव है तो इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप सरकार को भेज सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि सीतारमण ने हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि वृद्धि को मजबूती देने के लिए वित्त मंत्रालय व्यक्तिगत आयकर में कटौती सहित कई उपायों पर विचार कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.