कोलकाता। इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र को कर्ज उपलब्ध कराने वाली कंपनी आइआइएफसीएल एशियाई विकास बैंक [एडीबी] से 1.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करने के लिए विचार-विमर्श कर रही है। सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक एसके गोयल ने यह जानकारी दी।

कंपनी का कर मुक्त बांड लांच करते हुए गोयल ने कहा कि हम एडीबी से 1.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करने के लिए वार्ता कर रहे हैं। इससे पहले कंपनी आरबीआइ के विदेशी मुद्रा भंडार से पांच अरब डॉलर का कर्ज हासिल कर चुकी है। इसमें से एक अरब डॉलर की रकम खर्च भी की जा चुकी है। गोयल ने कहा कि कंपनी आरबीआइ को एक बार फिर क्रेडिट लाइन को विस्तार देने की मांग करेगी। मौजूदा क्रेडिट लाइन की वैधता मार्च 2015 को समाप्त होगी।

कंपनी के बुधवार को लांच हुए कर मुक्त बांड को बाजार की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। पहले घंटे में ही कंपनी ने इससे 80 करोड़ रुपये जुटा लिए। कंपनी ने कुल 1,500 करोड़ रुपये की रकम जुटाने के लिए यह इश्यू लांच किया है। इसमें 9,215 करोड़ रुपये तक की अधिकतम रकम जुटाने का विकल्प मौजूद है। सरकार ने इस साल कंपनी को कर मुक्त बांड के जरिए 10,000 करोड़ रुपये जुटाने की अनुमति दी थी। इसमें से कंपनी 785 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। कंपनी का इश्यू 11 जनवरी तक खुला रहेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप