Move to Jagran APP

अमेजन पर पंजीकृत विक्रेताओं को तत्काल ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करेगा ICICI बैंक, जानें क्या है इसका प्रॉसेस

ICICI बैंक ने ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर पंजीकृत व्यक्तिगत विक्रेताओं और छोटे व्यवसायों को 25 लाख तक की ओवरड्राफ्ट (ओडी) सुविधा प्रदान करने के लिए अमेजन इंडिया के साथ साझेदारी की है। दूसरे बैंकों के ग्राहक भी ICICI बैंक से ओडी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 03:01 PM (IST)
अमेजन पर पंजीकृत विक्रेताओं को तत्काल ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करेगा ICICI बैंक, जानें क्या है इसका प्रॉसेस
ICICI बैंक अमेजन पर पंजीकृत विक्रेताओं को तत्काल ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करेगा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ICICI बैंक ने सोमवार को यह जानकारी दी है कि, उसने ई-कॉमर्स कंपनी के ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर पंजीकृत व्यक्तिगत विक्रेताओं और छोटे व्यवसायों को 25 लाख तक की ओवरड्राफ्ट (ओडी) सुविधा प्रदान करने के लिए अमेजन इंडिया के साथ साझेदारी की है। एपीआई एकीकरण द्वारा संचालित यह साझेदारी विक्रेताओं को, पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया में आवेदन-मंजूरी-वितरण की प्रक्रिया में बैंक से ओडी प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। दूसरे बैंकों के ग्राहक भी ICICI बैंक से ओडी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, यदि वे amazon.in के साथ विक्रेता के रूप में पंजीकृत हैं।

loksabha election banner

ICICI बैंक में चालू खाता रखने वाले विक्रेता अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए ओडी का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। अन्य बैंकों के ग्राहक केवल डिजिटल रूप से बैंक में एक चालू खाता खोलकर ओडी का लाभ उठा सकते हैं।

इस पर जानकारी देते हुए ICICI बैंक के सेल्फ एम्प्लॉयड सेगमेंट, एसएमई एंड मर्चेंट इकोसिस्टम के प्रमुख, पंकज गाडगिल ने कहा है कि, "यह साझेदारी विक्रेताओं को पूरी तरह से डिजितल तौर पर 25 रुपये तक के तत्काल ओवरड्राफ्ट का लाभ उठाने में सक्षम बनाती है। वे अपनी कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तुरंत OD राशि का उपयोग शुरू कर सकते हैं। इस नई और बेहतर प्रक्रिया से विक्रेताओं को मदद मिलेगी, जो इससे पहले केवल बैलेंस शीट, बैंक स्टेटमेंट और टैक्स रिटर्न का उपयोग करने के पारंपरिक तरीके से मूल्यांकन किए जाने पर पर्याप्त क्रेडिट तक पहुंच प्राप्त नहीं कर पाते थे।''

विक्रेता कुछ स्टेप्स को फॉलो करके इसका फायदा ले सकते हैं।

व्यू ऑफर

योग्य विक्रेता, Amazon.in पर पंजीकृत विक्रेताओं के लिए ऑनलाइन पोर्टल, Amazon सेलर सेंट्रल के अपने खाते पर, ICICI बैंक की इस पेशकश का लाभ उठा सकते हैं।

क्लिक ऑन बैनर

सेलर सेंट्रल पर बैनर पर क्लिक करने पर विक्रेता ICICI बैंक के 'इंस्टाओडी' प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं।

फिल डिटेल

'इंस्टाओडी' प्लेटफॉर्म पर जाकर विक्रेता को लॉगइन करके डिजिटल आवेदन पत्र भरना होगा।

कंफर्म टू सैंक्शन अमाउंट

विक्रेता से राशि की पुष्टि होने पर, OD तुरंत स्वीकृत हो जाता है। यदि विक्रेता का पहले से ही ICICI बैंक में चालू खाता है, तो विक्रेता तुरंत ओडी का उपयोग शुरू कर सकता है।

नए बैंक विक्रेता के लिए खाता खोलना

ICICI बैंक में नए विक्रेता, चालू खाता खोलने और केवाईसी सत्यापन के लिए निर्देशित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.