Move to Jagran APP

Yes Bank को बचाने के लिए आगे आया ICICI Bank, करेगा 1,000 करोड़ का निवेश, Axis Bank भी खरीदेगा शेयर

ICICI Bank बोर्ड ने यस बैंक में 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 100 करोड़ इक्विटी शेयर के अधिग्रहण को मंजूरी दी है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 02:52 PM (IST)
Yes Bank को बचाने के लिए आगे आया ICICI Bank, करेगा 1,000 करोड़ का निवेश, Axis Bank भी खरीदेगा शेयर
Yes Bank को बचाने के लिए आगे आया ICICI Bank, करेगा 1,000 करोड़ का निवेश, Axis Bank भी खरीदेगा शेयर

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। नकदी की किल्लत से जूझ रहे यस बैंक को उबारने के लिए आईसीआईसीआई बैंक ने 1,000 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी है। इस निजी बैंक ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान यह जानकारी दी। बैंक ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक बोर्ड ने यस बैंक में 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 100 करोड़ इक्विटी शेयर के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। बैंक ने कहा, 'यह निवेश यस बैंक लिमिटेड में आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड की हिस्सेदारी को पांच फीसद से बढ़ाने का परिणाम है।'

loksabha election banner

वहीं, केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को यस बैंक के री-कंस्ट्रक्शन के लिए आरबीआई द्वारा प्रस्तावित योजना को भी मंजूरी दे दी है। आरबीआई द्वारा प्रस्तावित इस योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा।

केंद्रीय कैबिनेट के फैसले के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कैबिनेट ने यस बैंक के री-कंस्ट्रक्शन के लिए आरबीआई द्वारा प्रस्तावित योजना को अनुमति दे दी है और इस स्कीम में जमाकर्ताओं के हितों और यस बैंक की स्टेबिलिटी को केंद्र में रखा गया है।

गौरतलब है कि आरबीआई ने पांच मार्च को यस बैंक पर रोक लगायी थी और खाताधारकों के लिए 50,000 रुपये तक की निकासी सीमा तय कर दी थी। आरबीआई द्वारा यह रोक तीन अप्रैल तक के लिए लगायी गयी है।

एक्सिस बैंक करेगा 600 करोड़ का निवेश

आईसीआईसीआई बैंक के बाद एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने भी शुक्रवार को यस बैंक में 600 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है। वह भी 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से यस बैंक के शेयर खरीदेगा। बैंक ने एक स्टेटमेंट में कहा, 'एक्सिस बैंक लिमिटेड की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में यस बैंक में 600 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला लिया गया है। इससे बैंक यस बैंक लिमिटेड में 60 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदेगा।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.