Move to Jagran APP

डिजिटल मीडिया के लिए विश्वसनीयता हासिल करना सबसे महत्वपूर्णः जागरण न्यू मीडिया के सीइओ भरत गुप्ता

जागरण न्यू मीडिया के सीइओ भरत गुप्ता ने इस कॉन्क्लेव में परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि विश्वसनीयता की वजह से पारंपरिक मीडिया को फायदा होता है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 02:17 PM (IST)
डिजिटल मीडिया के लिए विश्वसनीयता हासिल करना सबसे महत्वपूर्णः जागरण न्यू मीडिया के सीइओ भरत गुप्ता
डिजिटल मीडिया के लिए विश्वसनीयता हासिल करना सबसे महत्वपूर्णः जागरण न्यू मीडिया के सीइओ भरत गुप्ता

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हाल के समय में खबरों को सनसनीखेज तरीके से पेश किए जाने की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए जागरण न्यू मीडिया के सीइओ भरत गुप्ता ने कहा कि आज के समय में खबर कमोडिटी बन गई है और विभिन्न संगठन इसका इस्तेमाल अलग-अलग उद्देश्यों के लिए कर रहे हैं। ऐसे में डिजिटल जगत में मौजूद कंपनियों के लिए विश्वसनीयता हासिल करना सबसे अहम है। इसके लिए उन्होंने इनोवेशन के कल्चर को प्रोत्साहित किए जाने की जरूरत पर बल दिया। गुप्ता ने इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के 16वें मार्केटिंग कॉन्क्लेव की एक परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने 'Power of Vernacular' के मुद्दे पर आयोजित परिचर्चा में ये बातें कहीं। 

prime article banner

उन्होंने कहा कि कोई भी कंपनी केवल अपनी विरासत के भरोसे आगे नहीं बढ़ सकती है और किसी भी पारंपरिक फर्म को आगे बढ़ने के लिए परिवर्तन को अपनाना होगा और इसके लिए नवाचार (इनोवेशन) जरूरी है। 

इस परिचर्चा में गुप्ता के अलावा Asianet News के अभिनव खरे, मातृभूमि प्रिंटिंग एंड पब्लिशिंग से मयूरा श्रेयमस कुमार, अमूल से जयेन मेहता और वैल्यूलीफ सर्विसेज से श्रीकांत बुरेड्डी ने हिस्सा लिया।

गुप्ता ने कहा कि ऑडियंस का विश्वास हासिल करने की प्रक्रिया लगातार जारी रहने वाली चीज है हम विश्वसनीय कंटेंट के जरिए ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऑडियंस को विश्वसनीय जानकारी उपलब्ध कराने के लिए हमें लगातार नई तकनीक को अपनाना होगा। गुप्ता ने कहा कि समस्याओं के समाधान और ऑडियंस से कनेक्ट करने के लिए इनोवेशन की भूमिका बहुत अहम है।  

इससे पहले इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने फेक न्यूज को पेड न्यूज से ज्यादा खतरनाक करार दिया। उन्होंने इस समस्या से निपटने में डिजिटल मीडिया में स्वनियमन यानी सेल्फ रेगुलेशन की जरूरत पर जोर दिया। 

IAMAI का यह मार्केटिंग कॉनक्‍लेव 27 और 28 अगस्‍त को आयोजित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.