Move to Jagran APP

बजट में घर की शाइन को कैसे बढ़ाएं? जानिए

शाइन को बढ़ाने और उसे नया लुक देने की हो रही है वो भी बजट में तो Asian Paints Tractor Emulsion Shyne से बेहतर कोई प्रोडक्ट हो सकता है क्या? मतलब अगर आप अपने घर का बजट में मेकओवर करना चाहते हैं

By NiteshEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:44 PM (IST)
बजट में घर की शाइन को कैसे बढ़ाएं? जानिए
How to increase the shine of the house in budget

ब्रांड डेस्क। हर किसी को लगता है कि काश मेरे घर की भी लोग सराहना करे। और इसके लिए हम अपने घर को महंगी-मंहगी चीजों से खूबसूरत बनाने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन महंगी चीजों से घर को खूबसूरत बनाना कई बार हमारी जेब पर भारी पड़ जाता है। पछतावा होता है कि हमने महंगी चीजे क्यों खरीदी, बजट में खरीद लेते तो अच्छा होता। फिर हम सोचने लगते हैं कि बजट में महंगी जैसी शाइन कहां। क्या सच में ऐसा है कि घर की शाइन को बढ़ाने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत पड़ती है। आज बाजार में कम दाम में ऐसे ढेरों विकल्प मौजूद हैं, जिन्हें खरीदकर आप अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं। आइए उन्हीं चीजों की बात करते हैं।

loksabha election banner

बजट में घर का लग्जरी लुक

बात जब घर की शाइन को बढ़ाने और उसे नया लुक देने की हो रही है वो भी बजट में, तो Asian Paints Tractor Emulsion Shyne से बेहतर कोई प्रोडक्ट हो सकता है क्या? मतलब अगर आप अपने घर का बजट में मेकओवर करना चाहते हैं और दीवारों पर उस तरह का पेंट लगाना चाहते हैं, जिससे आपका घर शाइन करे और दिखने में महंगी लगे तो यह आपके लिए सही पेंट है। शाइन आपके घर को न केवल खूबसूरत बनाएगी, बल्कि उसे लग्जरी लुक देगी। आस-पड़ोस के लोग आपके घर को देखेंगे तो तारीफ करते नहीं थकेंगे।

खास बात यह है कि यह एक लीड-फ्री मैट पेंट है, जो घर की दीवारों को स्मूथ मैट फिनिश देता है। यही नहीं, यह 1200 से ज्यादा शेड्स के साथ आता है। इससे आप घर की दीवारों को कोई भी रंग देना चाहें, तो आप दे सकते हैं। इस तरह Asian Paints Tractor Emulsion Shyne पेंट की वजह से आपका घर शाइन करेगा, आप शाइन करेंगे और आपकी लाइफ शाइन करेगी।

घर में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामान 

बाजार में बहुत से ऐसे सामान बिगते हैं, जो दिखने में आकर्षक और खूबसूरत लगते हैं, लेकिन दाम बहुत ज्यादा है। जरूरी नहीं है कि लोगों को दिखाने के लिए बड़े या महंगे टीवी या रेफ्रिजरेटर खरीदा जाए। आप छोटे इलेक्ट्रॉनिक सामानों से भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।

फर्नीचर के सामान से घर को सजाएं 

इंसान की प्रकृति भव्यता के पीछे भागने की रही है, जो चीज जितनी बड़ी उतना ही ज्यादा प्रभाव। इस चक्कर में हम महंगी से महंगी चीजें खरीद लेते हैं। लेकिन बाद में हमें पछतावा होता है। जरूरी नहीं है कि घर की शाइन को बढ़ाने के लिए बड़े और महंगे सोफे या चेयर खरीदें। छोटे और अनोखे फर्नीचर भी लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ जाते हैं, जरूरत है सही चुनाव की।

लग्जरी शोपीस की क्या सच में जरूरत है

ड्राइंग रूम या बेडरूम की शाइन को बढ़ाने के लिए लोग अक्सर महंगे और लग्जरी शोपीस खरीदते हैं। कुछ तो ऐसे हैं, जो लग्जरी शोपीस को बाहर से इम्पोर्ट करवाते हैं। और ये सभी काम इसलिए किए जाते हैं, ताकि मेरे घर में आने वाला पड़ोसी या रिश्तेदार उस शोपीस को देखकर हैरान हो जाए। लेकिन उनकी हैरानी कहीं आपके जेब पर भारी न पड़ जाए। आजकल बाजार में ऐसे शोपीस मिलते हैं, जिन्हें देखकर उनके दाम का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। आप उन्हें ले सकते हैं और घर की शाइन को बढ़ा सकते हैं।

घर की शाइन बढ़ाने के लिए हम महंगी चीजें खरीदते हैं, ताकि हमारा घर अच्छा दिखे और दूसरे भी तारीफ करें। लेकिन दूसरों की तारीफ पाने के लिए अपने जेब पर बोझ बढ़ाने की क्या जरूरत, ये चीज तो आप बजट में भी कर सकते हैं। घर के लिए ऐसी चीजों खरीदें, जो किफायत होने के साथ-साथ घर की खूबसूरती और वैल्यू को बढ़ाए जैसे Asian Paints Tractor Emulsion Shyne- इसे लगाने का मतलब शाइन जो सिर्फ दिखे महंगी।

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.