Move to Jagran APP

हांगकांग ने 24 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, तीन यात्री मिले कोरोना संक्रमित

एयर इंडिया की एक उड़ान के तीन यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हांगकांग ने एयर इंडिया की सेवाओं पर 24 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि तीनों यात्री शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

By Lakshya KumarEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2022 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2022 09:47 AM (IST)
हांगकांग ने 24 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, तीन यात्री मिले कोरोना संक्रमित
हांगकांग ने 24 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, तीन यात्री मिले कोरोना संक्रमित

हांगकांग, पीटीआइ। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि हांगकांग ने एयर इंडिया की सेवाओं पर 24 अप्रैल तक प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि उसकी एक उड़ान के तीन यात्रियों में शनिवार को कोरोना संक्रमण पाया गया है। अधिकारी ने रविवार को कहा कि भारत से यात्री हांगकांग में तभी आ सकते हैं, जब उनके पास यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट हो। इसके अलावा, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग में हवाई अड्डे के परिसर में पहुंचने के बाद कोरोना टेस्ट करना आवश्यक है।

loksabha election banner

एयर इंडिया की फ्लाइट के यात्री पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

अधिकारी ने कहा, "16 अप्रैल को एयर इंडिया की एआई316 दिल्ली-कोलकाता-हांगकांग उड़ान के तीन यात्रियों का COVID​​​-19 टेस्ट पॉजिटिव आया।" अधिकारी ने कहा कि हांगकांग सरकार ने नई दिल्ली और कोलकाता से एयर इंडिया की उड़ानों पर 24 अप्रैल तक प्रतिबंध लगा दिया है। फिलहाल, एयर इंडिया ने इस मामले पर कोई जवाब नहीं दिया है। बता दें कि COVID-19 महामारी से प्रेरित स्थिति के बीच दो साल के अंतराल के बाद 27 मार्च को भारत में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू हुईं।

एयर इंडिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं, एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया ने हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए COVID-19 प्रतिबंधों और क्षेत्र में सीमित मांग के कारण हांगकांग के लिए उड़ान सेवाएं रद्द कर दी हैं। एयर इंडिया ने रविवार को ट्वीट किया, "हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और सेक्टर पर सीमित मांग के कारण, हांगकांग और वापसी की उड़ानें 19 तथा 23 अप्रैल को रद्द कर दी गई हैं।"

जनवरी ने हांगकांग ने आठ देशों की प्लाइट्स पर लगाया था बैन

गौरतलब है कि इससे पहले इस साल जनवरी में हांगकांग ने भारत सहित आठ देशों से आने वाली उड़ानों पर दो सप्ताह के प्रतिबंध की घोषणा की थी क्योंकि दुनिया में COVID-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में वृद्धि देखी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.