नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक ने अगले तीन महीने तक अपने ग्राहकों को बंपर डिस्काउंट देने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस तरह बैंक ने त्योहारी सीजन की शुरुआत के समय ही प्रमुख ई-कॉमर्स को सीधी टक्कर देने का यह ऐलान किया है। बैंक ने कहा है कि उसके प्लेटफॉर्म के जरिए खरीदी करने वालों को बहुत से डिस्काउंट ऑफर मिलेंगे। बैंक ने खुदरा दुकानदारों को भी इस कंपेन में शामिल करने का लक्ष्य रखा है। देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंकों में शुमार एचडीएफसी बैंक ने कहा है कि इस डिजिटल पुश की वजह से वह कॉस्ट एवं इनकम अनुपात में पांच फीसद अंक की कमी का लक्ष्य रखकर चल रहा है।

एचडीएफसी बैंक ने यह अभियान ऐसे समय में शुरू किया है जब माना जा रहा है कि उपभोग या खपत में कमी के कारण ही इकोनॉमी की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। यही कारण है कि जून तिमाही में जीडीपी की वृद्धि दर घटकर छह साल के निचले स्तर पांच फीसद पर रह गई।  

बैंक ने सैमसंग, रिलायंस डिजिटल, एप्पल समेत 1,000 से अधिक बड़े ब्रांड के साथ-साथ सभी बैंकिंग प्रोडक्ट्स पर भारी छूट देने की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि यह डिस्काउंट उसके डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड दोनों पर मिलेगा।

एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव आदित्य पुरी ने कहा, ‘‘अमेजन और फ्लिपकार्ट पर आपको महज तीन-चार दिन का भारी डिस्काउंट मिलता है। हम तीन महीने के लिए ऐसा अभियान शुरू कर रहे हैं।’’

पुरी ने साथ ही कहा कि बैंक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक सभी दुकानदारों के ऑफर को एक जगह करेगा एवं अपनी वेबसाइट पर सबसे बेहतर ऑफर को पेश करेगा। उन्होंने कहा कि उसका लक्ष्य विभिन्न चैनलों पर अपनी मौजूदगी को कायम करना है। इससे ग्राहकों को मार्च तक बैंकिंग, लोन, शॉपिंग, नेटबैंकिंग और अन्य चीजों में मदद मिलेगी। 

एचडीएफसी बैंक का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष में 10 लाख मर्चेंट टच प्वाइंट जोड़ना है। बैंक का लक्ष्य 2021 तक 50 लाख मर्चेंट टच प्वाइंट स्थापित करने की है। 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस