Move to Jagran APP

ऑटो लोन से संबंधित जांच से बैंक को नहीं होगा कोई नुकसान: HDFC Bank

HDFC Bank ने ऑटो लोन से जुड़े कारोबार में एक शीर्ष अधिकारी पर लगे अनियमितता के आरोपों के बाद सोमवार को जांच शुरू की।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 07:55 PM (IST)
ऑटो लोन से संबंधित जांच से बैंक को नहीं होगा कोई नुकसान: HDFC Bank
ऑटो लोन से संबंधित जांच से बैंक को नहीं होगा कोई नुकसान: HDFC Bank

मुंबई, पीटीआइ। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को कहा कि वाहन लोन से जुड़े प्रैक्टिस की जांच से बैंक के लोन बुक पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा और उसे किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा, ''यहां यह स्पष्ट करना अहम है कि यह मामला किसी भी तरह से लेंडिंग से जुड़ा हुआ नहीं है। ऐसे में लोन बुक पर किसी तरह का असर पड़ने और बैंक को किसी तरह का कोई नुकसान होने का कोई प्रश्न नहीं उठता है।'' 

prime article banner

बैंक ने ऑटो लोन से जुड़े कारोबार में एक शीर्ष अधिकारी पर लगे अनियमितता के आरोपों के बाद सोमवार को जांच शुरू की। सूत्रों ने बताया है कि ये आरोप मुख्य रूप से अधिकारी के पेशेवर आचरण को लेकर लगे हैं। यह हितों के टकराव का मुद्दा हो सकता है।

(यह भी पढ़ेंः अगर खो गया है Credit Card तो तुरंत करें ये 3 काम, वरना बाद में होगा बहुत नुकसान) 

प्रवक्ता ने एक बार फिर कहा कि शिकायतों एवं आरोपों से निपटने एवं उचित कार्रवाई को लेकर बैंक के पास ठोस नीति मौजूद है।   

बयान में कहा गया है कि इस तरह की शिकायतों से निपटना बैंक के आंतरिक कामकाज से जुड़ी प्रक्रिया के अंतर्गत आता है। प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैंक ने गवर्नेंस को लेकर हमेशा उच्च मानकों का पालन किया है और आगे भी करता रहेगा।  

इस बयान में कहा गया है कि इस मामले में अशोक खन्ना पर आरोप लगे थे, जो 31 मार्च, 2020 को रिटायर हो चुके हैं। वह सेवा विस्तार पर चल रहे थे। 

प्रवक्ता ने कहा कि बैंक के मुख्य सूचना अधिकारी ने विदेश की यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वह नोटिस पीरियड सर्व कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK