Move to Jagran APP

RBI से बैन हटने के बाद HDFC Bank ने जारी किए 4 लाख नए क्रेडिट कार्ड

नए कार्ड वेरिएंट अगले महीने ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। मौजूदा फ्रीडम और मिलेनिया कार्ड धारक भी नए लाभों का आनंद ले सकेंगे और इसके बारे में बैंक की ओर से बताया जाएगा। प्राइवेट सेक्टर के बैंक HDFC Bank ने चार लाख नए क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 07:34 AM (IST)
RBI से बैन हटने के बाद HDFC Bank ने जारी किए 4 लाख नए क्रेडिट कार्ड
HDFC Bank issued 4 lakh credit cards after RBI lifted ban

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्राइवेट सेक्टर के बैंक HDFC Bank ने चार लाख नए क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। ये कार्ड पिछले महीने रिजर्व बैंक का प्रतिबंध हटने के बाद जारी किए गए हैं। बैंक ने बुधवार को बताया कि उसने रोक हटने के बाद चार लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है।

loksabha election banner

HDFC Bank ने कहा कि ये नए कार्ड 21 सितंबर, 2021 तक जारी किए गए हैं और यह बैंक की तेज विकास को दिखाता है। HDFC बैंक में पेमेंट, उपभोक्ता वित्त, डिजिटल बैंकिंग और आईटी के समूह प्रमुख पराग राव ने कहा कि बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या को तेजी से बढ़ाएगा और जल्द ही खोए हुए बाजार को फिर से हासिल करने की कोशिश करेगा।

उन्होंने कहा कि बैंक ने सभी तरह के ग्राहक में रिकॉर्ड वृद्धि दर हासिल किया है और यह सभी वर्गों में बेहतर क्लास के कार्डों के जरिये उद्योग में बदलाव लाने को तैयार है। राव ने कहा, 'हम अपने कार्ड की संख्या को बहुत तेजी से बढ़ाना चाहते हैं। हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि जबसे प्रतिबंध हटाया गया है, तब से इस महीने सितंबर के अंत तक, हम बहुत ही कम समय में चार लाख नए कार्ड जारी कर चुके हैं।'

उन्होंने कहा, 'मेरी सोच से यह एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और मेरा यह भी मानना है कि यह बहुत ही कम समय में उद्योग में सबसे बड़ा काम है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हमारी सतत वृद्धि की रणनीति होगी।'

नए कार्ड वेरिएंट अगले महीने ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। मौजूदा फ्रीडम और मिलेनिया कार्ड धारक भी नए लाभों का आनंद ले सकेंगे और इसके बारे में बैंक की ओर से बताया जाएगा।

बैंक ने तीन कार्डों, एचडीएफसी बैंक के मिलेनिया, मनीबैक + और फ्रीडम कार्ड के फिर से लॉन्चिंग की घोषणा की, जिसका दावा है कि ग्राहकों के हाथों में अधिक सहूलियत के लिए कई नई सुविधाओं और लाभों को जोड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.