Move to Jagran APP

HDFC Bank, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाया MCLR, जानिए कितना सस्ता होगा आपका लोन

आईसीआईसीआई बैंक ने हाल ही में 1 अगस्त से अपने MCLR को 10 बीपीएस से कम करने की घोषणा की है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 10:58 PM (IST)
HDFC Bank, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाया MCLR, जानिए कितना सस्ता होगा आपका लोन
HDFC Bank, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने घटाया MCLR, जानिए कितना सस्ता होगा आपका लोन

नई दिल्ली, एजेंसी। HDFC बैंक ने शुक्रवार को सभी टेन्योर के लिए MCLR में 10 आधार अंकों की कटौती की। इसकी दरें शुक्रवार यानी आज से प्रभावी होंगी। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, रेट कट के बाद ओवरनाईट MCLR 7 फीसद पर है, एक महीने जबकि एक महीने के लिए यह 7.05 फीसद और तीन महीने का MCLR 7.10 फीसद है। छह महीने एक साल और दो साल का MCLR क्रमशः 7.20 फीसद, 7.35 फीसद और 7.45 फीसद पर है। मालूम हो कि बैंक ने रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर और रिवर्स रेपो दर में कोई बदलाव नहीं किया, ऐसे में HDFC बैंक का यह फैसला 1 दिन बाद आया है। बैंक आमतौर पर हर महीने MCLR की समीक्षा करते हैं। आईसीआईसीआई बैंक ने हाल ही में 1 अगस्त से अपने MCLR को 10 बीपीएस से कम करने की घोषणा की है।

loksabha election banner

यूको बैंक

यूको बैंक ने सभी मैच्योरिटी अवधि वाले कर्जों के लिए MCLR में 0.10 फीसद की कटौती की है। यूको बैंक ने शुक्रवार को कहा कि संशोधित कर्ज दरें 10 अगस्त से प्रभावी होंगी। इससे बैंक का एमसीएलआर से जुड़ा कर्ज सस्ता हो जाएगा। बैंक ने कहा कि एक साल की एमसीएलआर अब घटकर 7.40 फीसद रह जाएगी। अभी यह 7.50 फीसद है। इसी तरह तीन माह और छह माह की एमसीएलआर को भी घटाकर क्रमश: 7.05 फीसद और 7.30 फीसद किया गया है।

इंडियन ओवरसीज बैंक

इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने शुक्रवार को बेस रेट में 0.10 फीसद की कटौती की। आईओबी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा, हमारे बैंक की एसेट लायबिलिटी मैनेजमेंट कमेटी ने बेस रेट को मौजूदा 9.45 फीसद से घटाकर 9.35 फीसद करने का फैसला किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.