नई दिल्ली, पीटीआ। सरकार जल्द ही घरेलू उद्योग पर कोरोनावायरस के प्रकोप के असर से निपटने के उपायों की घोषणा करेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने वायरस के भयानक असर की स्थिति की समीक्षा करने के लिए उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। सीतारमण ने कहा कि वह कल विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगी और फिर प्रधानमंत्री कार्यालय से सलाह लेकर स्थिति से निपटने के लिए कदमों की घोषणा करेंगी।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के कारण अब तक मूल्य वृद्धि के बारे में कोई चिंता नहीं है। सीतारमण ने कहा कि मेक इन इंडिया पहल पर Covid-19 के प्रकोप के प्रभाव के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।

मंत्री ने कहा कि फिलहाल इंडस्ट्री के लोगों ने कीमत में तेजी का डर नहीं जताया है, हालांकि सप्लाई चेन बाधित हुआ है। दवाओं में कमी को लेकर अब तक कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। हालांकि, आपूर्ति में कुछ व्यवधान हो सकते हैं और फार्मा, सौर और रासायनिक उद्योगों के प्रतिनिधि द्वारा चिंता व्यक्त की गई है।

चीन में कोरोनावायरस के कारण ग्लोबल सप्लाई चेन काफी प्रभावित हुआ है। भारत में जितने भी इंडस्ट्रीज चीन से आयात होने वाले सामान पर निर्भर हैं, उनपर असर दिखने लगा है। कोरोनावायरस से अब तक 1800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में 65000 से ज्यादा लोग पीड़ित बताए जा रहे हैं। 

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस