Move to Jagran APP

पीएनबी को अन्य बैंकों के नुकसान की भरपाई को कह सकता है वित्त मंत्रालय

तमाम बैंक इस मामले में अपने घाटे की गणना करने की प्रक्रिया में हैं, दो प्रमुख ज्वैलर्स नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की ओर से उन्हें 1.8 बिलियन डॉलर की चपत लग चुकी है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 01:55 PM (IST)
पीएनबी को अन्य बैंकों के नुकसान की भरपाई को कह सकता है वित्त मंत्रालय
पीएनबी को अन्य बैंकों के नुकसान की भरपाई को कह सकता है वित्त मंत्रालय

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। 11,400 करोड़ के पीएनबी स्कैम मामले में वित्त मंत्रालय ने एक योजना बनाई है जिसके हिसाब से वह पंजाब नेशनल बैंक से यह कह सकता है कि वो अन्य बैंकों को हुए नुकसान का एक बड़ा हिस्सा अपनी ओर से बतौर क्षतिपूर्ति उपलब्ध करवाए। ब्लमबर्ग के हवाले से यह खबर ऐसे सूत्रों के जरिए सामने आई है जो इस मामले पर बराबर अपनी नजर रखे हुए हैं।

loksabha election banner

तमाम बैंक इस मामले में अपने घाटे की गणना करने की प्रक्रिया में हैं, दो प्रमुख ज्वैलर्स नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की ओर से उन्हें 1.8 बिलियन डॉलर की चपत लग चुकी है। सूत्र ने यह जानकारी नाम न छापने की शर्त पर बताई क्योंकि यह प्रक्रिया फिलहाल शुरूआती बातचीत पर आधारित है जो कि फिलहाल जारी है। उसने कहा कि सरकारी बैंक धोखाधड़ी को रोकने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सिस्टम में कोई गड़बड़ी नहीं है के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा करेंगे। बैंकों को अपने विदेशी खातों की जांच करने के भी आदेश दिए गए हैं।

सूत्र ने बताया कि सरकारी बैंकों पर मंडरा रहे कथित फर्जी लेनदेन के बावजूद इस संकट को अगले दो हफ्तों में सुलझा लिया जाएगा। शुक्रवार की दोपहर 1 बजकर 50 मिनट के करीब पंजाब नेशनल बैंक का शेयर 0.80 अंकों की गिरावट के साथ 113.85 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया। इसके 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 231.60 और निम्नतम स्तर 111 रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.