Move to Jagran APP

सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए Work From Home निर्देशों की समयावधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई

Work From Home सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि को बढ़ा दिया है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 11:40 AM (IST)
सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए Work From Home निर्देशों की समयावधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई
सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए Work From Home निर्देशों की समयावधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि को बढ़ा दिया है। सरकार द्वारा इन कंपनियों के लिए जारी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) निर्देशों को पांच महीने और बढ़ा दिया गया है। अब ये निर्देश 31 दिसंबर तक के लिए हैं। सरकार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। इससे पहले इन निर्देशों की अवधि 31 जुलाई को ही खत्म हो रही थी।

loksabha election banner

दूरसंचार विभाग ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा के लिए नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।'

गौरतलब है कि दूरसंचार विभाग ने मार्च महीने में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अदर सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए कुछ नियमों में छूट दी थी। इसके बाद इस छूट की समयावधि बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई थी।

भारत में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। 22 जुलाई, गुरुवार दोपहर तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 11,95,674 मामले सामने आ चुके थे। इनमें से 7,52,596 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, 4,13,892 लोगों में यह वायरस अभी भी सक्रिय है। इसके अलावा देश में इस महामारी से अब तक 28,781 लोगों की दुखद मृत्यु हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में 3,27,031 सामने आए हैं। अकेले महाराष्ट्र में इस वायरस से 12,276 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Post Office Saving Scheme यहां निवेश किया पैसा इमरजेंसी में आएगा आपके काम, जानिए क्या है ब्याज दर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.