Move to Jagran APP

Gold Rate Today: चांदी की कीमतों में आया बंपर उछाल, सोने की भी बढ़ी चमक, जानिए भाव

Gold Rate Today राजनीतिक अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर की इन छुट्टियों में वैश्विक निवेशक एक सुरक्षित विकल्प में अपना पैसा लगाना चाहते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 04:17 PM (IST)
Gold Rate Today: चांदी की कीमतों में आया बंपर उछाल, सोने की भी बढ़ी चमक, जानिए भाव
Gold Rate Today: चांदी की कीमतों में आया बंपर उछाल, सोने की भी बढ़ी चमक, जानिए भाव

नई दिल्ली, पीटीआइ। सोने की कीमतों में आज मंगलवार को फिर से अच्छा-खासा उछाल दर्ज किया गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतों में 191 रुपये की तेजी आई है। इस तेजी से अब 10 ग्राम सोने का भाव 39,239 रुपये हो गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक स्तर पर कीमतों में उछाल के चलते सोने में यह तेजी आई है। गौरतलब है कि सोना सोमवार को 39,048 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

prime article banner

चांदी की बात करें, तो इसमें मंगलवार को बंपर तेजी दर्ज की गई है। चांदी में मंगलवार को 943 रुपये की तेजी आई है। इस तेजी से अब चांदी का भाव 47,146 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गौरतलब है कि चांदी पिछले सत्र में 46,203 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली बढने से चांदी के भाव में यह तेजी दर्ज की गई है।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने के दाम में भी 191 रुपये की तेजी आई। पटेल ने बताया कि वैश्विक कीमतों में तेजी और त्योहारी मांग के चलते सोने की कीमतों में यह तेजी आई है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें. तो मंगलवार को सोना न्यूयॉर्क में बढ़त के साथ 1,491 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.60 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। उन्होंने आगे कहा कि आर्थिक और राजनीतिक अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर की इन छुट्टियों में वैश्विक निवेशक एक सुरक्षित विकल्प में अपना पैसा लगाना चाहते हैं। यही कारण है कि सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिल रह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.