नई दिल्ली, पीटीआइ। सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने की कीमत में 196 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई। इसके बाद अब सोने की कीमत 38,706 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, वैश्विक रूख के चलते कीमत में गिरावट आई है। गुरुवार को गोल्ड 38902 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। 

शुक्रवार को गोल्ड की कीमत में गिरावट के साथ चांदी में भी 956 रुपये की कमी दर्ज की गई है, जिसके बाद चांदी की कीमत 45,498 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई, जो पिछले कारोबार में 46,454 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई है। 24 कैरेट सोने की कीमत में शुक्रवार को 196 रुपये की कमी आई है। पटेल ने कहा कि कीमत में यह तेजी रुपये में गिरावट के कारण दर्ज की गई है। गोल्ड की कीमत में गिरावट के पीछे एक बड़ा कारण मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग नेगेटिव करना भी है।

शुक्रवार के कारोबार में रुपया एक डॉलर के मुकाबले 27 पैसे कमजोर होकर कारोबार कर रहा था। वैश्विक बाजार में, सोना और चांदी क्रमशः 1,471 डॉलर प्रति औंस और 17.06 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहे थे।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप