Move to Jagran APP

HDFC Bank app में आई गड़बड़ी हुई ठीक, बैंक ने कहा- अब कर सकते हैं मोबाइल बैंकिंग एप का इस्तेमाल

यह ऐसे समय में हुआ है जब बैंक का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर कई बार तकनीकी समस्याएं दर्ज होने के कारण पहले से ही RBI के ऑडिट के अंतर्गत है। फरवरी महीने में आरबीआई ने एक बाहरी कंपनी को बैंक के पूरे आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर के विशेष ऑडिट के लिए नियुक्त किया था।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 08:00 PM (IST)
HDFC Bank app में आई गड़बड़ी हुई ठीक, बैंक ने कहा- अब कर सकते हैं मोबाइल बैंकिंग एप का इस्तेमाल
Hdfc Bank P C : File Photo

नई दिल्ली, पीटीआइ। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने मोबाइल बैंकिंग एप में आई खामी को ठीक कर लिया है। बैंक ने मंगलवार को कहा था कि उसे अपने मोबाइल बैंकिंग एप पर कुछ खामियां देखने को मिली हैं, जिस पर बैंक प्राथमिकता से काम कर रहा है। बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को इस समस्या की सूचना दी थी और कहा था कि वे लेनदेन के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग करें। साथ ही बैंक ने कहा कि वह मोबाइल बैंकिंग एप में आ रही इस समस्या पर जल्द ही अपडेट देगा।

loksabha election banner

इसके करीब एक घंटे बाद एचडीएफीसी बैंक ने ट्वीट कर बताया कि मोबाइल बैंकिंग एप में आए इश्यू को सुलझा लिया गया है। बैंक ने कहा कि ग्राहक अब नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग एप दोनों का उपयोग लेनदेन के लिए कर सकते हैं।

एचडीएफसी बैंक ने ट्वीट कर कहा था, ''हम मोबाइल बैंकिंग एप के साथ कुछ समस्या का अनुभव कर रहे हैं। हम इस समस्या को दूर करने में प्राथमिकता से लगे हुए हैं और जल्द ही इसके बारे में अपडेट देंगे। ग्राहकों से निवेदन है कि वे कृपया अपना लेनदेन पूरा करने के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग करें। असुविधा के लिए खेद है। धन्यवाद।''

यह ऐसे समय में हुआ है, जब बैंक का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर कई बार तकनीकी समस्याएं दर्ज होने के कारण पहले से ही भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के ऑडिट के अंतर्गत आया हुआ है। फरवरी महीने में आरबीआई ने एक बाहरी कंपनी को बैंक के पूरे आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर के विशेष ऑडिट के लिए नियुक्त किया था।

इससे पहले दिसंबर महीने में आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक को तब तक अपनी डिजिटल बैंकिंग पहल को रोकने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगाने का आदेश दिया था, जब तक कि वह उन खामियों को दूर नहीं करता, जिनके कारण तकनीकी गड़बड़ियां हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.