Move to Jagran APP

जनरल इंश्योरेंस कारोबार में नौ फीसद तक विकास की उम्मीद, हेल्थ इंश्योरेंस और मोटर इंश्योरेंस से मिल रहा सपोर्ट

मई में जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के सकल प्रत्यक्ष प्रीमियम में पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 11.3 फीसद की बढ़ोतरी रही। इस वर्ष मई में प्रीमियम के रूप में 12316.50 करोड़ रुपये आए। इस वर्ष अप्रैल में भी जनरल इंश्योरेंस के कारोबार में दहाई अंक की बढ़ोतरी हुई थी

By NiteshEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 08:36 AM (IST)
जनरल इंश्योरेंस कारोबार में नौ फीसद तक विकास की उम्मीद, हेल्थ इंश्योरेंस और मोटर इंश्योरेंस से मिल रहा सपोर्ट
General insurance industry to grow at 7 to 9 pc in FY22 ICRA report

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। जनरल इंश्योरेंस कारोबार में चालू वित्त वर्ष में सात से नौ फीसद की बढ़ोतरी होने की उम्मीद की जा रही है। कंसल्टेंसी संस्था इकरा ने यह संभावना जाहिर की है। हेल्थ इंश्योरेंस और मोटर इंश्योरेंस में होने वाली वृद्धि से जनरल इंश्योरेंस के कारोबार में यह बढ़ोतरी होगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

चालू वित्त वर्ष के शुरुआती दो महीनों में हेल्थ इंश्योरेंस की भारी मांग की वजह से जनरल इंश्योरेंस कारोबार में दहाई अंकों में बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

इस वर्ष मई में जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के सकल प्रत्यक्ष प्रीमियम में पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 11.3 फीसद की बढ़ोतरी रही। इस वर्ष मई में प्रीमियम के रूप में 12,316.50 करोड़ रुपये आए। इस वर्ष अप्रैल में भी जनरल इंश्योरेंस के कारोबार में दहाई अंक की बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से एक करोड़ लोग हुए बेरोजगार, 97 प्रतिशत परिवारों की आय घटी: रिपोर्ट

अप्रैल में पिछले वर्ष समान अवधि के मुकाबले 22 फीसद का इजाफा दर्ज किया गया और इस अवधि में प्रीमियम के रूप में कंपनियों को 17,309.54 करोड़ रुपये मिले। लेकिन हेल्थ इंश्योरेंस के क्लेम में होने वाली बढ़ोतरी से इंश्योरेंस कंपनियों की कमाई प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.