Move to Jagran APP

General Atlantic ने खरीदी Jio Platforms की 1.34% हिस्सेदारी, जानें इस डील से जुड़ी पूरी जानकारी

Jio Platforms ने बयान जारी कंपनी में General Atlantic के निवेश की घोषणा की है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 06:02 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 07:56 PM (IST)
General Atlantic ने खरीदी Jio Platforms की 1.34% हिस्सेदारी, जानें इस डील से जुड़ी पूरी जानकारी
General Atlantic ने खरीदी Jio Platforms की 1.34% हिस्सेदारी, जानें इस डील से जुड़ी पूरी जानकारी

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिग्गज आइटी कंपनी Facebook के बाद अब अमेरिका की निवेश से जुड़ी कंपनी General Atlantic ने Reliance Industries Limited (RIL) की अनुषंगी Jio Platforms की 1.34 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है। अमेरिकी कंपनी इसके लिए 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। मुकेश अंबानी की कंपनी ने रविवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। General Atlantic का यह किसी भी एशियाई कंपनी में सबसे बड़ा निवेश है। Jio Platforms ने चार सप्ताह से भी कम समय में Facebook, Silver Lake Partners, Vista Equity Partners और General Atlantic जैसी दिग्गज कंपनियों से 67,194.75 करोड़ रुपये जुटाए हैं। 

prime article banner

Jio Platforms की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह निवेश Jio के अगली पीढ़ी के सॉफ्टवेयर उत्पाद और प्लेटफॉर्म पर फिर से मोहर लगाने वाला है।

इससे पहले फेसबुक ने 43,574 करोड़ रुपये में Jio Platforms में 9.99 फीसद की हिस्सेदारी खरीदी थी। इस सौदे के कुछ ही दिन के भीतर दुनिया के सबसे बड़े टेक इन्वेस्टर Silver Lake ने 5,665.75 करोड़ रुपये में जियो की 1.15 फीसद हिस्सेदारी खरीदी। वहीं, आठ मई को अमेरिका की Vista Equity Partners ने 11,367 करोड़ रुपये में Jio Platforms की 2.32 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की।

इन कंपनियों के निवेश से Reliance Industries को कर्ज मुक्त होने में मदद मिलेगी।

Jio Platforms की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ''इस निवेश के साथ Jio Platforms ने चार सप्ताह के भीतर Facebook, Sliver Lake, Vista Equity Partners और  General Atlantic जैसे प्रमुख टेक इन्वेस्टर्स के जरिए 67,194.75 करोड़ रुपये जुटाए हैं।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.