Move to Jagran APP

लोक लुभावन नहीं होगा वित्त वर्ष 2018-19 का आम बजट: रतिन रॉय

रॉय ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से एक और अच्छा बजट पेश किया जाएगा, जिसके अगले साल 1 फरवरी को पेश किए जाने की संभावना है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 12:05 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 07:59 AM (IST)
लोक लुभावन नहीं होगा वित्त वर्ष 2018-19 का आम बजट: रतिन रॉय
लोक लुभावन नहीं होगा वित्त वर्ष 2018-19 का आम बजट: रतिन रॉय

नई दिल्ली (पीटीआई)। प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति के सदस्य रतिन रॉय का मानना है कि केंद्र सरकार की ओर से पेश किया जाने वाला अगला आम बजट लोक लुभावन नहीं होगा और यह और खर्च की गुणवत्ता में सुधार के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करेगा। आपको बता दें वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पेश किया जाने वाला बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के लिए आखिरी पूर्ण बजट भी होगा।

loksabha election banner

क्या कहा रॉय ने: रॉय ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से एक और अच्छा बजट पेश किया जाएगा, जिसके अगले साल 1 फरवरी को पेश किए जाने की संभावना है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि केंद्र सरकार कोई लोक-लुभावन बजट लाएगी। सरकार एक जिम्मेदार बजट पेश करने की कोशिश करेगी, जिसमें खर्च की गुणवत्ता और वादों पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। मुझे नहीं लगता कि सरकार बजट को लोकलुभावन बनाने का प्रयास करेगी। मुझे पूरा भरोसा है कि राजनीति से जुड़े लोग भी इसे अच्छे से समझेंगे।”

मोदी सरकार के आगामी एजेंडे पर क्या बोले रॉय: केंद्र सरकार के पास अब अंतिम 18 महीनों का समय शेष बचा है और इस अवधि के लिए केंद्र सरकार के सुधार एजेंडे के बारे में पूछे जाने पर रॉय ने कहा, “सरकार को निश्चित तौर पर उन सुधारों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए, जिनकी पहल उसने बीते तीन सालों के कार्यकाल में की है। कई अच्छे सुधारों की शुरुआत की गई है। इन्हें पूरा करने में समय लगेगा। इसलिए नए सुधारों की शुरुआत करने की बजाय सरकार का फोकस इस बात पर ही रहना चाहिए।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.