Move to Jagran APP

घोटाले को लेकर फोर्टिस बोर्ड में असमंजस की स्थिति: ऑडिटर

फोर्टिस हेल्थकेयर ने शनिवार को कहा कि उसके ऑडिटेड वित्तीय नतीजों में कोई बदलाव नहीं है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 02:36 PM (IST)
घोटाले को लेकर फोर्टिस बोर्ड में असमंजस की स्थिति: ऑडिटर
घोटाले को लेकर फोर्टिस बोर्ड में असमंजस की स्थिति: ऑडिटर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (एफएचएल) का निदेशक बोर्ड कंपनी में हुए कथित घोटाले को घोटाला मानने के मामले में असमंजस में है। यह बात कंपनी के स्वतंत्र ऑडिटर डेलॉय हेस्किंस एंड सेल्स एलएलपी ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में कही है। ऑडिटर का कहना है कि एफएचएल का बोर्ड फिलहाल यह तय नहीं कर पा रहा है कि कंपनी ने जिस मामले की जांच बाहरी जांच एजेंसी से कराई है, उसमें घोटाला हुआ है या नहीं।

loksabha election banner

इससे पहले फोर्टिस ने कहा था कि पूंजी बाजार नियामक सेबी ने पूर्व प्रमोटर बंधुओं को दिए कर्ज के मामले की फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया है। इस आदेश का पालन करते हुए कंपनी ने मालविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को दिए कर्ज की जांच एक स्वतंत्र एजेंसी से कराई। कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि एजेंसी ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें कहा गया है कि तीन कंपनियों को दिए कर्ज में कई खामियां रहीं। कंपनी ने यह भी कहा था कि वह तीनों कंपनियों से कर्ज वसूली के लिए कानूनी कदम उठाने के विकल्पों पर विचार कर रही है।

यह है मामला: एफएचएल ने सिंह बंधुओं के प्रमोटर और निदेशक रहते तीन कंपनियों को करीब 500 करोड़ रुपये कर्ज दिए थे। बाद में यह कंपनियां सिंह बंधुओं के स्वामित्व में आ गईं। स्वतंत्र जांच एजेंसी ने पाया कि तीनों कंपनियों को दिए कर्ज में कई स्तरों पर लापरवाही बरती गई।

कंपनी के ऑडिटेड नतीजों में कोई बदलाव नहीं: फोर्टिस हेल्थकेयर ने शनिवार को कहा कि उसके ऑडिटेड वित्तीय नतीजों में कोई बदलाव नहीं है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 27 जून को अनऑडिटेड वित्तीय नतीजे जाहिर किए थे, जिसमें ऑडिट के बाद कोई बदलाव नहीं आया है। अनऑडिटेड वित्तीय नतीजों के हिसाब से इस वर्ष मार्च में खत्म तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड शुद्ध घाटा 914.32 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। फोर्टिस बोर्ड के चेयरमैन रवि राजगोपाल ने कहा कि निदेशक बोर्ड के पुनर्गठन के बाद ऑडिटेड नतीजे जारी कर कंपनी ने एक महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल किया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कंपनी का लक्ष्य कॉरपोरेट गवर्नेस को मजबूती देने और पारदर्शिता पर रहेगा। कंपनी इस दिशा में हर संभव प्रयास करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.