Move to Jagran APP

SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते हैं जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड के प्रमुख: रिपोर्ट

जेट के बोर्ड को हैड करने के लिए पुरवार की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 11:48 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 11:59 AM (IST)
SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते हैं जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड के प्रमुख: रिपोर्ट
SBI के पूर्व चेयरमैन ए के पुरवार बन सकते हैं जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड के प्रमुख: रिपोर्ट

नई दिल्ली (आईएएनएस)। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार पुरवार जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड के संभावित प्रमुखों की सूची में सबसे ऊपर चल रहे हैं। इस सूची में जो अन्य नाम शामिल हैं उनमें जानकी वल्लभ और अरुंधती भट्टाचार्या के नाम भी शामिल हैं। ये दोनों की एसबीआई के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

loksabha election banner

बैंक के सूत्रों का कहना है कि बोर्ड को हैड करने के लिए पुरवार की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं, वो जेट के बोर्ड में जो नामिनी में से एक हो सकते हैं। नरेश गोयल और उनकी पत्नी के पद छोड़ देने के बाद जेट के बोर्ड में ये पद खाली हैं। इन दोनों ने सोमवार को बोर्ड में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी खाली सीट आईडीबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक के खाते में जा सकती है।

एक बार बैंकों की ओर से लिए गए निर्णय पर वर्तमान बोर्ड के अनुमोदन की आवश्यकता होगी जो कि पहले से ही पुनर्गठन की प्रक्रिया में है। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि एसबीआई के नेतृत्व वाले प्रबंधन की ओर से जल्द ही अध्यक्ष और बोर्ड के अन्य सदस्य के नामों को मंजूरी दिए जाने की संभावना है।

इसके बाद, नया गठित बोर्ड अगले अध्यक्ष को औपचारिक रूप से मंजूरी देगा। सूत्र ने बताया, "एसबीआई अंतरिम बोर्ड का नेतृत्व करने के लिए जल्द से जल्द अध्यक्ष की नियुक्ति करना चाहता है, क्योंकि वह नहीं चाहता है बोर्ड नेतृत्व विहीन रहे और वह जल्द से जल्द खरीदार को खोजने की दिशा में काम करना चाहता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.