नई दिल्ली (आईएएनएस)। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार पुरवार जेट एयरवेज के अंतरिम बोर्ड के संभावित प्रमुखों की सूची में सबसे ऊपर चल रहे हैं। इस सूची में जो अन्य नाम शामिल हैं उनमें जानकी वल्लभ और अरुंधती भट्टाचार्या के नाम भी शामिल हैं। ये दोनों की एसबीआई के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

बैंक के सूत्रों का कहना है कि बोर्ड को हैड करने के लिए पुरवार की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं, वो जेट के बोर्ड में जो नामिनी में से एक हो सकते हैं। नरेश गोयल और उनकी पत्नी के पद छोड़ देने के बाद जेट के बोर्ड में ये पद खाली हैं। इन दोनों ने सोमवार को बोर्ड में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी खाली सीट आईडीबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक के खाते में जा सकती है।

एक बार बैंकों की ओर से लिए गए निर्णय पर वर्तमान बोर्ड के अनुमोदन की आवश्यकता होगी जो कि पहले से ही पुनर्गठन की प्रक्रिया में है। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि एसबीआई के नेतृत्व वाले प्रबंधन की ओर से जल्द ही अध्यक्ष और बोर्ड के अन्य सदस्य के नामों को मंजूरी दिए जाने की संभावना है।

इसके बाद, नया गठित बोर्ड अगले अध्यक्ष को औपचारिक रूप से मंजूरी देगा। सूत्र ने बताया, "एसबीआई अंतरिम बोर्ड का नेतृत्व करने के लिए जल्द से जल्द अध्यक्ष की नियुक्ति करना चाहता है, क्योंकि वह नहीं चाहता है बोर्ड नेतृत्व विहीन रहे और वह जल्द से जल्द खरीदार को खोजने की दिशा में काम करना चाहता है।"

Posted By: Praveen Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस