Move to Jagran APP

Union Budget 2021-22 के लिए वित्त मंत्रालय ने जनता से मांगे सुझाव, इस तरह भेजें अपने विचार

Union Budget 2021-22 केंद्र की मोदी सरकार संसद के आगामी सत्र में केंद्रीय बजट 2021-22 को पेश करने की तैयारी कर रही है। यह बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी 2021 को पेश करने की संभावना है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 05:22 PM (IST)
Union Budget 2021-22 के लिए वित्त मंत्रालय ने जनता से मांगे सुझाव, इस तरह भेजें अपने विचार
केद्रीय बजट 2021-22 P C : Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। केंद्र की मोदी सरकार संसद के आगामी सत्र में केंद्रीय बजट 2021-22 (Union Budget 2021-22) को पेश करने की तैयारी कर रही है। यह बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी, 2021 को पेश करने की संभावना है। हर बार की तरह इस बार भी वित्त मंत्रालय ने केंद्रीय बजट के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। अगर आपके पास भी बजट के बारे में कोई सुझाव है, तो आप अपने विचार और सुझाव मंत्रालय के साथ साझा कर सकते हैं। वित्त मंत्रालय ने इस संबंध में शुक्रवार को एक ट्वीट भी किया है।

loksabha election banner

केंद्रीय बजट के बारे में आप अपने सुझाव माय गोव डॉट इन वेबसाइट पर जाकर दे सकते हैं। वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों का विभाग हर वर्ष बजट बनाने की प्रक्रिया को सहभागी और समावेशी बनाने के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित करता है। इस वर्ष भी, केंद्रीय बजट के लिए विभाग ने सुझाव आमंत्रित किए हैं। आगामी संसद सत्र में पेश होने वाले बजट के निर्माण में इन सुझावों पर अमल किया जा सकता है।

वित्त मंत्रालय ने सभी क्षेत्रों से जुड़े लोगों को इस लोकतांत्रिक अभ्यास का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। आप भी mygov.in वेबसाइट पर जाकर बजट के बारे में अपने सुझाव दे सकते हैं। इसके लिए आपको लॉगइन करना होगा और फिर अपना सुझाव दर्ज करना होगा। ये सुझाव दर्ज कराने की आखिरी तारीख 30 नवंबर, 2020 है। 30 नवंबर को रात 11 बजकर 45 मिनट तक लोग अपने सुझाव भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें (Gold Price Today: गिर गए सोने के वायदा भाव, चांदी भी फिसली, जानिए क्या चल रही कीमतें)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.