Move to Jagran APP

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और सहायक कदमों की घोषणा कर सकती है सरकार: DBS

DBS ग्रुप की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में यहीं नहीं रुकेगी बल्कि इन कदमों को और बेहतर बनाने के लिए कई दूसरे सहायक कदम भी उठा सकती है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 08:26 AM (IST)
अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और सहायक कदमों की घोषणा कर सकती है सरकार: DBS
अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और सहायक कदमों की घोषणा कर सकती है सरकार: DBS

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए जल्द ही और भी फैसले ले सकती है। सरकार मंदी को कम करने के लिए अगले 15 दिनों में दो चरणों में कुछ सहायक कदम उठा सकती है। वित्तीय क्षेत्र की कंपनी DBS ने अपनी एक रिपोर्ट में यह बात कही है। गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंदी से जूझती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई फैसले लिये थे, जिन्हें मिनी बजट भी कहा गया।

loksabha election banner

इस मिनी बजट में वित्त मंत्री ने विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) पर लगाए गए अधिभार को वापस लेने की घोषणा की थी। साथ ही मंदी से जूझ रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर के बिक्री संकट से निपटने के लिए विभिन्न उपायों की घोषणा की गई थी। वित्त मंत्री ने सरकारी बैंकों में अग्रिम तौर पर 70,000 करोड़ रुपये डालने की भी घोषणा की थी। इसके अलावा इस मिनी बजट में स्टार्टअप्स में निवेश करने वाले शुरुआती इन्वेस्टर्स को एंजल कर से छूट देने की बड़ी घोषणा की गई थी।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, DBS ग्रुप की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में यहीं नहीं रुकेगी, बल्कि इन कदमों को और बेहतर बनाने के लिए कई दूसरे सहायक कदम भी उठा सकती है। डीबीएस ग्रुप की रिपोर्ट में अर्थशास्त्री राधिका राव ने कहा कि सरकार टैक्स में राहत देने के बजाय मौद्रिक नीति को सरल बनाएगी अर्थात कर्ज सस्ता करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.