Move to Jagran APP

Flipkart रखने जा रही है ऑनलाइन हेल्थ सर्विसेज में अपने कदम, ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी SastaSundar की हिस्सेदारी को खरीदेगी कंपनी

Flipkart ने शुक्रवार बयान देते हुए यह जानकारी उपलब्ध कराई है कि वह कोलकाता स्थित SastaSundar मार्केटप्लेस में बहुमत हिस्सेदारी को खरीदेगी। SastaSundar कंपनी ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म SastaSundar.com की मालिक है और उसका संचालन करती है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 09:28 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 09:28 AM (IST)
Flipkart रखने जा रही है ऑनलाइन हेल्थ सर्विसेज में अपने कदम, ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी SastaSundar की हिस्सेदारी को खरीदेगी कंपनी
Flipkart कोलकाता स्थित SastaSundar मार्केटप्लेस में बहुमत हिस्सेदारी को खरीदेगी।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Walmart के स्वामित्व वाली Flipkart ने शुक्रवार बयान देते हुए यह जानकारी उपलब्ध कराई है कि, वह कोलकाता स्थित SastaSundar मार्केटप्लेस में बहुमत हिस्सेदारी को खरीदेगी। SastaSundar कंपनी ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म SastaSundar.com की मालिक है और उसका संचालन करती है। अभी तक सौदे के आकार के बारे में स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। Flipkart कंपनी अपनी Flipkart Health प्लेटफॉर्म के जरिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में प्रवेश कर रही है। कंपनी की तरफ से एक बयान देते हुए यह कहा गया कि, "स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए FlipKart समूह ने SastaSundar मार्केटप्लेस में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं, जो एक ऑनलाइन फ़ार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है।

loksabha election banner

SastaSundar.com 490 से अधिक फॉर्मेसियों के नेटवर्क द्वारा समर्थित एक डिजिटल हेल्थकेयर और फॉर्मेसी प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। कंपनी को जापानी निवेशकों, मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन और रोहतो फार्मास्युटिकल्स का समर्थन प्राप्त है। Flipkart Health, फ्लिपकार्ट ग्रुप की संयुक्त ताकत का लाभ उठाएगी, जिसमें इसकी पूरे भारत में पहुंच और प्रौद्योगिकी क्षमताएं शामिल हैं। स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में SastaSundar.com की गहरी विशेषज्ञता है, यह कंपनी उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य-तकनीक पारिस्थितिकी तंत्र में एंड-टू-एंड उत्पाद प्रदान करती है।

Flipkart Health ई-फार्मेसी से शुरू होकर लाखों भारतीय उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और किफायती स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने का प्रयास करेगा और समय के साथ ई-निदान और ई-परामर्श जैसी नई स्वास्थ्य सेवाओं को जोड़ेगा। फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड-कॉर्पोरेट डेवलपमेंट रवि अय्यर ने इस मामले में बयान देते हुए यह कहा कि, भारत में कंज्यूमर इंटरनेट इकोसिस्टम तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि उपभोक्ता उन सुविधाओं की पहचान करने में सक्षम हो रहे हैं जो, डिजिटल एडॉप्शन उनके जीवन को सक्षम बना रहा है। बढ़ती जागरूकता और महामारी से बढ़े स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ, सस्ती स्वास्थ्य सेवा के लिए एक बड़ा अवसर और मांग पैदा हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.