Move to Jagran APP

Fitch ने इंडिया की BBB रेटिंग को बरकरार रखा, ऑउटलुक ग्रोथ में भी नहीं किया कोई बदलाव

फिच ने भारत की BBB रेटिंग को अपरिवर्तित रखा है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 02 May 2017 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2017 05:15 PM (IST)
Fitch ने इंडिया की BBB रेटिंग को बरकरार रखा, ऑउटलुक ग्रोथ में भी नहीं किया कोई बदलाव
Fitch ने इंडिया की BBB रेटिंग को बरकरार रखा, ऑउटलुक ग्रोथ में भी नहीं किया कोई बदलाव

नई दिल्ली (जेएनएन)। वैश्विक रेटिंग एजेंसी ने फिच ने भारत की BBB रेटिंग को बरकरार रखा है। साथ ही उसने देश की आउटलुक ग्रोथ में भी कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं रेटिंग एजेंसी ने वित्त वर्ष 2017 के लिए देश के लिए 7.7 फीसद की जीडीपी ग्रोथ का अनुमान लगाया है।

loksabha election banner

फिच ने कहा कि भारत के बैंकिंग सिस्टम में 6 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाने की जरूरत है। वहीं एजेंसी ने इस बात पर भी जोर दिया कि देश के भीतर तेज रिफॉर्म के जरिए कारोबारी माहौल सुधारे जाने की जरूरत है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार भी ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के अंतर्गत देश के भीतर कारोबारी माहौल सुधारने की दिशा में तेजी से प्रयास कर रही है।

नोमुरा ने लगाया 7.5 फीसद ग्रोथ का अनुमान
नोमुरा ने बताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था में इस वर्ष (2017) की दूसरी छमाही के दौरान 7.5 फीसद की औसत वृद्धि के साथ विकास दर में क्रमिक सुधार दिखने की संभावना है। वहीं साल 2018 के दौरान देश 7.7 फीसद की ग्रोथ प्राप्त कर सकता है। जापान की वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमुरा ने बताया कि देश में नोटबंदी के बाद धीरे-धीरे सुधार देखने को मिलेगा। यह सुधार निर्यात और नोटबदली की प्रक्रिया में तेजी के कारण दिखा है जिसने शहरी उपभोग और परिवहन सेवाओं को रफ्तार दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.