नई दिल्ली (जेएनएन)। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए बुरी खबरों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कर्ज के बोझ में दबी आर कॉम की रेटिंग को फिच ने डाउनग्रेड (घटा दिया) कर दिया है। इससे पहले भी मूडीज और केयर ने आर कॉम की रेटिंग घटाई थी।

रेटिंग को घटाकर ट्रिपल सी किया:

फिच ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की रेटिंग को बी+ से घटाकर सीसीसी कर दी है। माना जा रहा है कि ऐसा उसने डिफॉल्ट की आशंका बढ़ने के कारण किया है। इससे पहले यह खबर सामने आई थी रिलायंस कम्युनिकेशंस करीब 10 बैंकों की किस्त चुकाने में नाकाम रही है, जिसके बाद कंपनी की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया था कि वो आगामी सितंबर पर अपने कर्ज देने वालों का 25,000 करोड़ रुपया लौटा देगा। उसने कहा था कि वो दो बड़ी बिजनेस डील पूरी होने के बाद ऐसा कर पाएगा।

इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि कंपनी की खस्ता हालात के बारे में चेयरमैन अनिल अंबानी 2 जून को मीडिया से बात करने वाले हैं। गौरतलब है कि हाल ही में रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एयरसेल और ब्रुकफील्ड के साथ दो सौदों के पूरे होने की उम्मीद जताई थी। इन सौदों से उसे करीब 25,000 करोड़ रुपए की राशि मिलेगी जिसका इस्तेमाल कंपनी कर्जदारों को पैसा लौटाने में करेगी।

यह भी पढ़ें: रिलायंस कम्युनिकेशंस ने दी जानकारी, 30 सिंतबर तक चुका देंगे 25,000 करोड़ का कर्ज

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस