Move to Jagran APP

पेट्रोल, डीजल के दाम में अच्छी-खासी गिरावट; दिल्ली में 70 से नीचे आया पेट्रोल, जानें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel पर सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोत्तरी का फैसला किया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:17 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 07:40 PM (IST)
पेट्रोल, डीजल के दाम में अच्छी-खासी गिरावट; दिल्ली में 70 से नीचे आया पेट्रोल, जानें लेटेस्ट रेट
पेट्रोल, डीजल के दाम में अच्छी-खासी गिरावट; दिल्ली में 70 से नीचे आया पेट्रोल, जानें लेटेस्ट रेट

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देशभर के विभिन्न शहरों में शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमत शुक्रवार के मुकाबले 13 पैसे की गिरावट के साथ 69.87 रुपये प्रति लीटर हो गया। शुक्रवार को शहर में पेट्रोल का दाम 70 रुपये प्रति लीटर पर था। दिल्ली में Diesel Rate में शनिवार को 16 पैसे की गिरावट दर्ज की गई और वह 62.58 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पिछले कुछ माह में पेट्रोल-डीजल के सस्ता होने से आम लोग राहत महसूस कर रहे हैं। हालांकि, सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज शुल्क में तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि से उपभोक्ताओं को धक्का लगा है। इससे एक बार फिर Petrol Diesel Price के और ऊपर चढ़ने की आशंका है।    

loksabha election banner

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 75.57 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, शहर में एक लीटर डीजल का भाव 65.51 रुपये रह गया है।

कोलकाता में पेट्रोल का भाव शनिवार को 13 पैसे घटकर 72.57 रुपये प्रति लीटर रह गया। Diesel Price 64.91 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है। चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की कमी दर्ज की गई और एक लीटर पेट्रोल का भाव 72.57 रुपये प्रति लीटर रह गया। डीजल का दाम भी 17 पैसे की भाव कमी के साथ 66.02 रुपये प्रति लीटर पर आ गया।

दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल का भाव शनिवार को 72.25 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल का दाम 63.21 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। वहीं, गाजियाबाद में पेट्रोल का दाम 72.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 63.08 रुपये प्रति लीटर रह गया। गुड़गांव में पेट्रोल का भाव 70.43 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। शहर में डीजल 62.32 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.