नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इस समय शेयर बाजार में अस्थिरता का माहौल भले ही हो, लेकिन कुछ शेयर ऐसे भी हैं, जो अपने निवेशकों को काफी कम समय में मालामाल कर रहे हैं। ऐसा ही एक शेयर एवरेस्ट कैंटो सिलिंडर लिमिटेड (EVEREST KANTO CYLINDER LIMITED) है। मंगलवार को कारोबारी सत्र के दौरान इस कंपनी का शेयर बीएसई पर 20 फीसद की उछाल के साथ 10 वर्षों के उच्चतम स्तर 110.70 रुपये पर पहुंच गया है।

स्टील गैस सिलेंडर के भारत के अग्रणी निर्माताओं में से एक कंपनी का यह शेयर लगातार पांच दिनों से उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है। आय में मजबूत वृद्धि की उम्मीद के चलते पिछले दो कारोबारी सत्रों में ही इस कंपनी के शेयर में 44 फीसद की तेजी आ गई है। यह शेयर इस समय जुलाई, 2010 के बाद के अपने उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

इस शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पिछले छह महीनों में इस शेयर में करीब 300 फीसद की उछाल दर्ज हुई है। वहीं, S&P BSE Sensex में इस अवधि के दौरान 18 फीसद की ही बढ़ोत्तरी हुई है। इस शेयर में भारी ट्रेडिंग एक्टिविटी देखने को मिली है। मंगलवार को औसत वॉल्यूम उछलकर  छह गुना हो गई। मंगलवार दोपहर 1 बजकर 15 मिनट तक एनएसई और बीएसई पर कुल 11.25 मिलियन शेयर, जो कंपनी की कुल इक्विटी का 10 फीसद हैं, एक्सचेंज हुए।

सीएनआई रिसर्च के सीएमडी किशोर ओस्तवाल से जब हमने इस शेयर के बारे में बात की, तो उन्होंने बताया कि इस तरह के शेयरों में निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि निवेशक को किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले प्रमोटर्स की गुणवत्ता और स्थिरता के बारे में जान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, 'अगर तीन महीने बाद ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग बाजार में नहीं रही, तो फिर इस शेयर का क्या होगा, सब जानते हैं।'

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021