Move to Jagran APP

Equitas Small Finance Bank के IPO के जरिए कर सकते हैं अच्छी कमाई, केवल 32-33 रुपये है प्रत्येक शेयर की कीमत

Equitas Small Finance Bank ने 500 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए शेयरों की कीमत तय की है। कंपनी ने IPO के लिए प्रत्येक इक्विटी शेयर की कीमत 32-33 रुपये तय की है। इस आइपीओ के तहत 280 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 06:11 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:54 AM (IST)
Equitas Small Finance Bank के IPO के जरिए कर सकते हैं अच्छी कमाई, केवल 32-33 रुपये है प्रत्येक शेयर की कीमत
इस ऑफर के बाद बैंक में Equitas Holdings की हिस्सेदारी घटकर 82-83 फीसद पर रह जाएगी। (PC: ANI)

मुंबई, पीटीआइ। Equitas Small Finance Bank ने 500 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए शेयरों की कीमत तय की है। कंपनी ने IPO के लिए प्रत्येक इक्विटी शेयर की कीमत 32-33 रुपये तय की है। इस आइपीओ के तहत 280 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इस अलावा बैंक की होल्डिंग कंपनी Equitas Holdings Limited के 7.2 करोड़ इक्विटी शेयरों का आवंटन ऑफर फॉर सेल के जरिए किया जाएगा। इस स्मॉल फाइनेंस कंपनी का ऑफर 20 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और इसे 22 अक्टूबर तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। 

loksabha election banner

इस ऑफर के बाद बैंक में Equitas Holdings की हिस्सेदारी 95.49 के मौजूदा स्तर से घटकर 82-83 फीसद पर रह जाएगी।  

(यह भी पढ़ेंः PPF-EPF-VPF और NPS: रिटायरमेंट के बाद पैसे बनाने हों, तो ये चार कर देंगे मालामाल, जानिए इसकी खासियत)  

बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पी एन वासुदेवन ने कहा, ''इस पूंजी का इस्तेमाल हम वृद्धि के लिए करेंगे। हमारे पास अभी पर्याप्त पूंजी है और इससे हमारे पूंजी अनुपात में वृद्धि होगी। इससे आने वाले समय में हमारी वृद्धि को मजबूती मिलेगी।''  

वासुदेवन ने कहा कि बैंक ने पूर्व में आईपीओ के जरिए 1,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी थी लेकिन पूंजी की पर्याप्त उपलब्धता और बाजार की परिस्थितियों को देखते हुए आइपीओ के आकार को छोटा कर दिया। 

आरबीआई के नियमों के मुताबिक स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रमोटर्स को परिचालन के पांच साल के भीतर अपनी शेयरधारिता को कम करके 40 फीसद पर लाना होता है। Equitas SFB के परिचालन के पांच वर्ष सितंबर, 2021 में पूरे होंगे। वासुदेवन ने कहा कि बैंक में Equitas Holdings की हिस्सेदारी को घटाने के लिए विलय एवं अधिग्रहण तथा होल्डिंग कंपनी द्वारा शेयरों के ब्लॉक सेल के ऑप्शन पर विचार किया जा रहा है। 

स्मॉल फाइनेंस बैंक को यूनिवर्सल बैंक के रूप में बदलने की योजना के बारे में पूछे जाने पर वासुदेवन ने कहा कि अगले साल सितंबर में परिचालन के पांच वर्ष पूरे होने के बाद इस बारे में रिजर्व बैंक से संपर्क किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.