नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। भारत का टॉप परफ्यूम ब्रांड आईटीसी एंगेज (ITC Engage) ने हाल ही में एंगेज फ्रेग्रेंस फाइंडर (Engage Fragrance Finder) नाम से एक AI टूल लॉन्च किया है। इस टूल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह पर्सनालिटी, जेंडर और ओकेजन के मुताबिक और उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया के आधार पर फ्रेग्रेंस के चयन में मदद करेगा।

जीवनशैली और मौके के हिसाब से परफ्यूम

यह एक ऐसी पहल है, जहां परफ्यूम को खरीदने से पूर्व उसका टेस्ट किया जा सकता है। इस टूल से लोगों को अपनी जीवनशैली और मौके के हिसाब से परफ्यूम (Perfume) खरीदने में मदद मिलेगी। Engage Fragrance Finder का एल्गोरिदम उपभोक्ता द्वारा पसंद की जाने वाली सुगंध को निर्धारित करने के लिए जेंडर आइडेंटिटी, पर्सनालिटी, वरीयताओं और उपयोग के अवसर पर उपभोक्ता द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं को मैप करता है। खास बात तो यह है कि Engage Fragrance Finder भारत में रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स स्टोर्स दोनों पर उपलब्ध होगा।

Engage Fragrance Finder कैसे करता है काम

ITC लाइफ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी सेंटर द्वारा विकसित Engage Fragrance Finder उपभोक्ता की पसंद की सुगंध से मेल खाने के लिए एक टेक्नोलॉजी इंटरफेस का उपयोग करता है। एक बार जब QR कोड (दाईं ओर बारकोड) स्कैन हो जाता है या उपभोक्ता द्वारा लिंक (https://www.engagedeo.com/search/) पर क्लिक किया जाता है, तो यह उपभोक्ता को कुछ सवालों के जवाब देने के लिए फाइंडर प्लेटफॉर्म पर ले जाता है । ट्रैक की गई प्रक्रिया सुगंध के विकल्पों का चयन प्रदान करती है, जो उपभोक्ता को पसंद आ सकती है।

सही निर्णय लेने में करे मदद

टेक्नोलॉजी और पर्सनल केयर वाले उत्पादों के शीर्ष विकल्पों के साथ, नया AI टूल भारत में सुगंध श्रेणी को संभावित रूप से पुनर्निर्मित करने के उद्देश्य से एक व्यक्तिगत खरीदारी का अनुभव प्रदान करता है । ITC लिमिटेड के पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजनेस के डिवीजनल चीफ एग्जीक्यूटिव, श्री समीर सत्पथी कहते हैं, “ई-कॉमर्स और बड़े फॉर्मेट स्टोर्स के विकास के साथ उपभोक्ताओं की पसंद काफी बदल गई है । उपलब्ध विकल्पों की अधिकता के साथ, उपभोक्ताओं को विशेष रूप से ई-कॉमर्स के नेतृत्व वाले बाजारों में सही फ्रेग्रेंस खरीदने में मुश्किल आती है । Engage Fragrance Finder एक AI संचालित उपकरण है, जो उपभोक्ता को सर्वोत्तम विकल्प दिखाता है और एक सही निर्णय लेने में सहायता करता है ।”

Engage Fragrance Finder का अनुभव यहां करें- https://www.engagedeo.com/search/

खरीदारी को मजेदार, आसान और आकर्षक बनाने का प्रयास

ब्रांड एंबेसडर और यूथ आइकन कार्तिक आर्यन कहते हैं, “Engage Fragrance Finder के लॉन्च के साथ एंगेज ने फ्रेग्रेंस कैटेगरी में इनोवेशन की अपनी यात्रा को जारी रखा है । AI एक गेम है, जिसके द्वारा एंगेज ने फ्रेग्रेंस की खरीदारी को मजेदार, आसान और आकर्षक बनाने का प्रयास किया है । एक उपभोक्ता होने के नाते, मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम वास्तव में अपनी जीवनशैली विकल्पों के आधार पर अपने लिए फ्रेग्रेंस चुनने के लिए टेक्नोलॉजी पर निर्भर हो सकते हैं ! मैं इस नई पेशकश को लेकर बहुत उत्साहित हूं और सुनिश्चित करता हूं कि उपभोक्ता भी इसका आनंद लेंगे।”

ब्रांड एंबेसडर एवं यूथ आइकन तारा सुतारिया कहती हैं, “एंगेज को लगातार विकसित हुए और Engage Fragrance Finder को लाते हुए देखना वास्तव में रोमांचक है । यह टूल नेविगेट करने में आसान है । एंगेज ने टूल के साथ अपने 'एंगेज '-मेंट को बढ़ा दिया है और मुझे इस तरह से अपने लिए फ्रेग्रेंस का चुनाव करने में वाकई आनंद मिला है । मैं वास्तव में आशा करती हूं कि उपभोक्ताओं को भी यह टूल इस्तेमाल करने में मजा आ जाएगा।”

यह Engage Fragrance Finder खरीदारी की बढ़ती डिजिटल दुनिया में ढेरों विकल्प एक साथ देखने के लिए उपभोक्ता को अधिक सक्षम बनाता है और अधिक शक्ति प्रदान करता है।

अधिक जानकारी के लिए देखें https://www.instagram.com/engagebyitc/ @engagebyitc

Edited By: Ashish Deep