Move to Jagran APP

Elon Musk की कुल संपत्ति पहुंची 150 बिलियन डॉलर के पार, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में केवल Amazon के Jeff Bezos से पीछे

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स के पास 128 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह तीसरे स्थान पर हैं। वहीं फ्रांस के Bernard Arnault के पास कुल 111 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। इस लिस्ट में वह चौथे पायदान पर हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 01:10 PM (IST)
Elon Musk की कुल संपत्ति पहुंची 150 बिलियन डॉलर के पार, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में केवल Amazon के Jeff Bezos से पीछे
फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 105 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Tesla और SpaceX के सीईओ Elon Musk की संपत्ति में हाल में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक Elon Musk की संपत्ति 152 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। इस तरह उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। वह वैश्विक धनकुबेरों की ब्लूमबर्ग की प्रतिष्ठित सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अब अमेजन के जेफ बेजोस ही इस लिस्ट में मस्क से आगे हैं। बेजोस की कुल संपत्ति 182 बिलियन डॉलर आंकी गई है। 

loksabha election banner

इस लिस्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स के पास 128 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, फ्रांस के Bernard Arnault के पास कुल 111 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। इस लिस्ट में वह चौथे पायदान पर हैं। फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 105 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर हैं। अमेरिका के ही वारेन बफे के पास 85.8 अरब डॉलर की कुल संपत्ति है और वह छठे नंबर पर हैं। 

भारत एवं एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी इस लिस्ट के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं। अंबानी की कुल संपत्ति 76.8 अरब डॉलर पर आंकी गई है। वह तेल से लेकर दूरसंचार सेक्टर में सक्रिय रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन हैं।  

Tesla और SpaceX के सीईओ Elon Musk ने इस तरह काफी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। हालांकि, फोर्ब्स के रीयल टाइम बिलियनर्स लिस्ट में वह तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में इनकी कुल संपत्ति 140.2 बिलियन डॉलर आंकी गई है। 49 वर्षीय मस्क को इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के जरिए धरती और रॉकेट प्रोड्यूसर SpaceX के जरिए अंतरिक्ष में परिवहन क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव की दिशा में काम करने का श्रेय दिया जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.