Move to Jagran APP

जेट एयरवेज के सामने एक और संकट, इंडियन ऑयल ने रोकी ईंधन की आपूर्ति

जेट एयरवेज के पास अब परिचालन के लिए फिलहाल 26 विमान बचे हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 04:01 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 05:44 PM (IST)
जेट एयरवेज के सामने एक और संकट, इंडियन ऑयल ने रोकी ईंधन की आपूर्ति
जेट एयरवेज के सामने एक और संकट, इंडियन ऑयल ने रोकी ईंधन की आपूर्ति

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को शुक्रवार को तब एक और झटका लगा जब इंडियन ऑयल ने उसे ईंधन की आपूर्ति रोक दी। इंडियन ऑयल ने शुक्रवार को 12 बजे दोपहर के बाद से जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस मामले पर ज्याकदा जानकारी के लिए जेट एयरवेज को अपने सवाल भेजे हैं, जिसके जवाब का इंतजार है।

loksabha election banner

जेट एयरवेज के पास अब परिचालन के लिए फिलहाल 26 विमान बचे हैं। इस विमानन कंपनी में एसबीआई की अगुवाई वाला कर्जदाताओं का समूह कर्ज समाधान योजना के तहत कंपनी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने वाला है।

25 मार्च को जेट एयरवेज के निदेशक मंडल ने एसबीआई की अगुवाई वाले कर्जदाताओं के समूह की कर्ज समाधान योजना को मंजूरी दे दी थी। इसके अंतर्गत कर्ज देने वाले बैंक जेट एयरवेज का नियंत्रण अपने हाथों में ले लेंगे और उसमें 1,500 करोड़ रुपये की पूंजी डालेंगे। हालांकि, अभी तक इस विमानन कंपनी को जरूरत के अनुरूप पूंजी नहीं मिली है।

जेट एयरवेज के 26 विमान परिचालन में, कंपनी करती है अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानों के मानदंडों को पूरा: खरोला

वित्तीय संकट से जूझ रही निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी के सिर्फ 26 विमान फिलहाल परिचालन में हैं और वर्तमान में वह अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानों के सभी मानदंडों को पूरा करती है। यह बात नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कही है।

बुधवार को खरोला ने कहा था कि जेट एयरवेज के 28 विमान परिचालन में हैं जिनमें से 15 विमान घरेलू रुट्स पर उड़ान भर रहे हैं। जेट एयरवेज जो कि गंभीर नकदी संकट से जूझ रही है के पास 119 विमानों का बेडा है। गुरुवार को खरोला ने बताया, "वर्तमान में 26 विमान परिचालन में हैं।" उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय परिचालन उसके विमानों की संख्या और सीटों की क्षमता पर निर्भर करता है और जेट एयरवेज फिलहाल इस मानक पर खरी उतरती है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.