Move to Jagran APP

क्या आपको मालूम है देश में कहां है सबसे महंगी प्रॉपर्टी, ये हैं टॉप 10 लोकेशन

चेन्नई के नुंगमबक्कम में लग्जरी प्रोपर्टी की औसत कीमत 18 हजार रुपये प्रति वर्गफुट है। इस तरह नुंगमबक्कम का स्थान सबसे महंगे दस लोकेशन में चौथे स्थान पर आता है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 08:23 AM (IST)
क्या आपको मालूम है देश में कहां है सबसे महंगी प्रॉपर्टी, ये हैं टॉप 10 लोकेशन
क्या आपको मालूम है देश में कहां है सबसे महंगी प्रॉपर्टी, ये हैं टॉप 10 लोकेशन

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हर आदमी चाहता है कि उसका अपना घर हो लेकिन अगर आप साउथ मुंबई के तारदेव, मुंबई के ही वर्ली एवं महालक्ष्मी इलाकों में लग्जरी प्रोपर्टीज खरीदना चाहते हैं तो आपको देश के अन्य इलाकों की तुलना में काफी अधिक राशि खर्च करना होगी। तारदेव में लग्जरी प्रोपर्टीज की औसत कीमत 56 हजार रुपये प्रति वर्गफुट से अधिक है।

loksabha election banner

प्रोपर्टी कंसल्टेंट एनारॉक की रिपोर्ट के मुताबिक तारदेव के बाद वर्ली और महालक्ष्मी इलाके का स्थान आता है। यहां लग्जरी प्रोपर्टीज की औसत कीमत क्रमश: 41,500 रुपये और 40 हजार रुपये प्रति वर्गफुट है।

वर्ष 2013 से 2019 की पहली छमाही में नई लग्जरी प्रोपर्टीज की औसत कीमत के आधार पर शीर्ष दस शहरों की यह सूची तैयार की गयी है। देश के सात शीर्ष शहरों में मुंबई महानगर क्षेत्र सबसे महंगे इलाके में शामिल है।

दक्षिण भारत में चेन्नई में सबसे महंगी है प्रॉपर्टी

चेन्नई के नुंगमबक्कम में लग्जरी प्रोपर्टी की औसत कीमत 18 हजार रुपये प्रति वर्गफुट है। इस तरह नुंगमबक्कम का स्थान सबसे महंगे दस लोकेशन में चौथे स्थान पर आता है। चेन्नई का ही एगमोर 15,100 रुपये प्रति वर्गफुट के साथ पांचवें तथा अन्ना नगर 13 हजार रुपये प्रति वर्गफुट के साथ सातवें स्थान पर हैं।बेंगलुरु और हैदराबाद का कोई भी स्थान शीर्ष दस लोकेशन में जगह नहीं बना सका है।

दिल्ली का करोलबाग छठे स्थान पर

वैसे तो दिल्ली में भी प्रोपर्टी कतई सस्ते नहीं हैं लेकिन मुंबई से तुलना करने पर राष्ट्रीय राजधानी बहुत पीछे रह जाती है। दिल्ली का करोलबाग 13,500 रुपये प्रति वर्गफुट के साथ छठे स्थान पर रहा। गुरुग्राम का गोल्फ कोर्स रोड 12,500 रुपये प्रति वर्गफुट के साथ नौवें स्थान पर रहा।

पुणे के कोरेगांव में प्रोपर्टीज की औसत कीमत 12,500 रुपये प्रति वर्ग फुट है। कोरेगांव इस सूची में आठवें स्थान पर है। कोलकाता का अलीपुर इस सूची में 11,800 रुपये प्रति वर्गफुट के साथ 10वें स्थान पर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.