Move to Jagran APP

विनिवेश से Air India की वृद्धि को मिलेगा बढ़ावा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव

बंसल ने कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश से पेशेवर तरीके से विमानन कंपनी की वृद्धि होगी और उड़ान के दौरान वाई-फाई सहित विमानन में मिलने वाली सुविधाओं का उन्नयन होगा। इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अधिक कंपनियां होने से विमानन क्षेत्र और उपभोक्ताओं को लाभ होगा।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 08:06 AM (IST)
विनिवेश से Air India की वृद्धि को मिलेगा बढ़ावा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव
Disinvestment will boost Air India growth better use of bigger aircraft Aviation Secretary

नई दिल्ली पीटीआइ। Air India के विनिवेश से राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी की आगे पेशेवर तरीके से वृद्धि होगी, जिसमें इसके बड़े आकार के विमानों का बेहतर उपयोग और विमान के अंदर मिलने वाले सेवाओं का उन्नयन शामिल है। नागर विमानन सचिव राजीव बंसल ने ये बातें कहीं।

loksabha election banner

भारत में आने वाले महीनों में एक नई विमानन कंपनी परिचालन शुरू करने वाली है और इसके साथ ही जेट एयरवेज भी पुनरुद्धार की राह पर है। इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अधिक कंपनियां होने से विमानन क्षेत्र और उपभोक्ताओं को लाभ होगा।

बंसल एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में इसके प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा कि संसाधनों के बेहतर उपयोग के साथ, विमानों के उड़ान के घंटों में वृद्धि होगी।

बंसल ने कहा, ‘‘हम अधिक कंपनियों के साथ खुश होंगे, क्योंकि यह बाजार में वर्चस्व और एकाधिकार को कम करता है और साथ ही प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देता है, जिससे आखिरकार उपभोक्ताओं को फायदा मिलता है।’’

उन्होंने बुधवार को कुशीनगर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद यह बात कही।

बंसल के मुताबिक, ने कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश से पेशेवर तरीके से विमानन कंपनी की वृद्धि होगी और उड़ान के दौरान वाई-फाई सहित विमानन में मिलने वाली सुविधाओं का उन्नयन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.