नई दिल्ली, पीटीआइ। Digital transformation solutions company UST इस साल दुनियाभर में 10,000 से अधिक नए कर्मचारियों को नियुक्त करेगी, ये भर्तियां भारत में भी होंगी। कंपनी ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये भर्ती ऑस्ट्रेलिया, उत्तरी अमेरिका (अमेरिका, मैक्सिको, कनाडा, कोस्टा रिका) और दक्षिण अमेरिका (चिली, पेरू, अर्जेंटीना, कोलंबिया) और यूरोप (यूके, स्पेन, जर्मनी, बुल्गारिया, रोमानिया, यूक्रेन, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड) पर केंद्रित होगी। पोलैंड, बेल्जियम, नीदरलैंड, लक्जमबर्ग) भी इसमें शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पताएशिया प्रशांत में फोकस वाले देशों में भारत, इज़राइल, मलेशिया और सिंगापुर शामिल होंगे। हालांकि, UST ने यह नहीं बताया कि किस देश में कितनी हायरिंग होगी।

बयान में कहा गया कि महामारी की शुरुआत के बाद से UST ने कंपनियों के डिजिटल बदलाव और डिजिटल अर्थव्यवस्था के उदय को और तेज कर दिया है, जिससे कुशल प्रतिभाओं को काम पर रखने की मांग बढ़ गई है। मौजूदा समय में UST के 25 देशों और 35 कार्यालयों में 26,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

कैलिफ़ोर्निया मुख्यालय वाली वैश्विक कंपनी 10,000 से अधिक टेक्नोलॉजी फ्रेंडली योग्य उम्मीदवारों को काम पर रख रही है।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

 

इसमें डिजिटल दक्षता और डिजिटल परिवर्तन, साइबर सुरक्षा, क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर, जावा, डेटा विज्ञान और इंजीनियरिंग, एमएल में बेहतर स्किल के साथ 2,000 प्रवेश स्तर के इंजीनियरिंग पद शामिल होंगे। .

यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता

नई नियुक्तियों से UST के ग्राहकों को मानव-केंद्रित दृष्टिकोण और टेक्नोलॉजी की ताकत के साथ अपने व्यवसायों को बदलने में मदद मिलेगी। UST के संयुक्त मुख्य परिचालन अधिकारी मनु गोपीनाथ ने कहा कि ये नई नियुक्तियां UST के उत्पादों और प्लेटफार्मों के चल रहे विकास का समर्थन करेंगी जो इसके समाधानों की बढ़ती मांग के साथ बड़े पैमाने पर होंगी।

Edited By: Nitesh