Move to Jagran APP

हर 15 दिन पर डीजीसीए कर रहा जेट एयरवेज की समीक्षा, संकट से जूझ रही है एयरलाइन

विमानन नियामक डीजीसीए हर 15 दिन पर जेट एयरवेज के उड़ान कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहा है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:01 PM (IST)
हर 15 दिन पर डीजीसीए कर रहा जेट एयरवेज की समीक्षा, संकट से जूझ रही है एयरलाइन
हर 15 दिन पर डीजीसीए कर रहा जेट एयरवेज की समीक्षा, संकट से जूझ रही है एयरलाइन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। विमानन नियामक डीजीसीए हर 15 दिन पर जेट एयरवेज के उड़ान कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहा है। बता दें कि जेट एयरवेज फिलहाल भारी वित्तीय समस्याओं से जूझ रही है। हाल ही में लीज किराये का पेमेंट नहीं कर पाने और परिचालन से जुड़ी अन्य कारणों की वजह से जेट को अपने कई विमानों को खड़ा करना पड़ा था।

loksabha election banner

जेट एयरवेज अपने कर्जों के फिर से गठन और अधिक धन जुटाने के लिए कर्जदाताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) हर 15 दिन में जेट एयरवेज के उड़ान कार्यक्रम की समीक्षा कर रहा है ताकि विमानों को खड़ा करने से अचानक उड़ान बाधित ना हो।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा विनियामक नियमों के अनुरूप विभिन्न पहलुओं पर नजर रख रहा है। इस पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन के 2018 के शीतकालीन कार्यक्रम को डीजीसीए ने मंजूरी दी थी। प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, "सभी अन्य एयरलाइनों की तरह जेट एयरवेज नेटवर्क या कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव के बारे में नियामक को अवगत कराती है और हम डीजीसीए के साथ लगातार संपर्क में हैं।"

गौरतलब है कि रविवार को एयरलाइन को परिचालन संबंधी दिक्कतों के कारण कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा था। इस महीने के शुरुआत में जेट ने कहा था कि लीज किराये का पेमेंट न होने से उसे अपने 4 एयरक्राफ्ट को खड़ा करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.