Move to Jagran APP

Jet Airways के 6 पूर्व पायलट परीक्षा में नकल करते पकड़े गए, DGCA ने लिया एक्शन

सूत्र ने बताया कि ये पायलट परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़े गए। इंडिगो की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 07:21 PM (IST)
Jet Airways के 6 पूर्व पायलट परीक्षा में नकल करते पकड़े गए, DGCA ने लिया एक्शन
Jet Airways के 6 पूर्व पायलट परीक्षा में नकल करते पकड़े गए, DGCA ने लिया एक्शन

नई दिल्ली (पीटीआइ)। उड्डयन नियामक इकाई डीजीसीए ने जेट एयरवेज के छह पूर्व पायलटों के खिलाफ कार्रवाई की है। ये सभी पायलट इंडिगो की ओर से ए320 विमान को उड़ाने की योग्यता परखने वाली परीक्षा में नकल करते पकड़े गए थे। एक सूत्र ने यह जानकारी दी है। सूत्र ने बताया कि यह छह पायलट छह महीने तक दोबारा परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। बता दें कि जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से एयरलाइन इंडिगो जेट के कर्मचारियों को अपने वहां रख रही है और इसी सिलसिले में ए320 विमान उड़ाने के लिए पायलटों की परीक्षा आयोजित की गई थी।

loksabha election banner

इन छह पायलटों के पास बोइंग 737 विमान उड़ाने का अनुभव है और ए320 विमान उड़ाने के लिए इन्हें एक परीक्षा से गुजरना था। सूत्र ने बताया कि ये पायलट परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़े गए। इंडिगो की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। कर्ज में डूबे जेट एयरवेज ने अप्रैल के मध्य में अपना परिचालन बंद कर दिया था और अभी वह दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही है। हाल के दिनों में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.