Move to Jagran APP

जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक 28 सिंतबर को, जानिए 30वीं बैठक में क्या हो सकता है सस्ता

जीएसटी काउंसिल अपनी जुलाई की बैठक में 100 से अधिक उत्पादों पर कर की दरों में संशोधन कर चुकी है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 03:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:18 AM (IST)
जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक 28 सिंतबर को, जानिए 30वीं बैठक में क्या हो सकता है सस्ता
जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक 28 सिंतबर को, जानिए 30वीं बैठक में क्या हो सकता है सस्ता

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) काउंसिल की 30वीं बैठक 28 सितंबर को होनी है। इस बैठक में कुछ वस्तुओं पर टैक्स की दरों को कम करने का प्रस्ताव रखा जा सकता है। इस बैठक में जीएसटी काउंसिल सीमेंट पर, एयर कंडीशनर पर और बड़े स्क्रीन वाले टीवी पर कर की दरों में बदलाव कर सकता है।

prime article banner

जीएसटी काउंसिल अपनी जुलाई की बैठक में 100 से अधिक उत्पादों पर कर की दरों में संशोधन कर चुकी है जिसमें रेफ्रिजरेटर, छोटी स्क्रीन वाले कलर टीवी और वाशिंग मशीन पर कर की दरों में संशोधन कर चुका है। जबकि इस बैठक में एयर कंडीशनर और बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को 28 फीसद के टैक्स ब्रैकेट में रखा गया था। सरकार ने उस वक्त कहा था कि जल्द ही सिर्फ सिन गुड्स को ही 28 फीसद की टैक्स ब्रैकेट में रखा जाएगा। हालांकि दरों को तर्कसंगत किया जाना काफी हद तक राजस्व पर निर्भर करेगा।

यह संभावना भी तेज है कि केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक केरल बाढ़ के बाद राहत उपायों को वित्त पोषित करने के लिए सेस लगाने के अपने विचार को रखें। 23 अगस्त को, थॉमस इसाक ने कहा था कि वह राहत प्रयासों के वित्तपोषण के लिए जीएसटी काउंसिल से सेस लगाए जाने के लिए संपर्क करेंगे।

गौरतलब है कि यह बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली जो कि अपने ऑपरेशन के बाद पहली बार काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके पहले वो ऑपरेशन के बाद छुट्टी पर थे और उन्होंने अगस्त महीने में ही ऑफिस ज्वाइन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.